एक लाख की अवैध शराब एवं ईको वैन सहित आरोपी गिरफ्तार

ऊमरी थाना पुलिस ने की कार्रवाई

भिण्ड, 22 मई। ऊमरी थाना पुलिस ने ग्राम अकोड़ा में पानी की टंकी के पास से एक लाख रुपए कीमती देशी मसाला मदिरा की 20 पेटी एवं ईको कार सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हांसिल की है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के विरुद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार ऊमरी थाना प्रभारी विनय सिंह तोमर को शनिवार की रात्रि में मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि सफेद रंग की ईको वैन क्र. यू.पी.16 आर.6371 अवैध देशी शराब भरकर ग्राम अकोड़ा तरफ जा रही है। मुखबिर की सूचना से हमराही फोर्स को अवगत कराकर तत्काल चैकिंग पोइंट लगाया गया। तभी अकोड़ा तिराहा तरफ से एक सफेद रंग की ईको वैन आती दिखाई दी, जिसे हमराही फोर्स की मदद से रोका गया उक्त वैन की तलाशी ली गई तो गाड़ी में 20 पेटी देशी मदिरा प्लेन की मिलीं। वैन में बैठे चालक शैलेन्द्र सिंह उर्फ शेरसिंह भदौरिया उम्र 32 साल निवासी ग्राम केमऊ थाना ऊमरी से उक्त शराब के संबंध में लाईसेंस मांगा तो कोई लाईसेंस नहीं होना बताया। आरोपी का यह कृत्य धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत दण्डनीय होने से उक्त शराब व वैन को मौके पर जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। उक्त जब्तशुदा शराब की कीमत एक लाख रुपए बताई जा रही है।
उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी ऊमरी विनय सिंह तोमर, उपनिरीक्षक विजय शिवहरे, एएसआई लोकेन्द्र सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक राजवीर सिंह, आरक्षक राहुल तोमर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।