रेत भरते तीन ट्रक पकड़े, चार पनडुब्यिों को जेसीबी से किया नष्ट

खैरा श्यामपुरा रेत खदानों पर पुलिस व माईनिंग विभाग ने की छापामार कार्रवाई

भिण्ड, 05 मार्च। जिला प्रशासन एवं पुलिस तथा माईनिंग विभाग की संयुक्त कार्रवाई में खैरा, श्यामपुरा खदानों पर दविश दी गई, जहां चार पनडुब्बी अवैध रेत उत्खनन करते पकड़ी गईं, जिनको जेसीबी के माध्यम से तोड़कर नष्ट किया गया तथा तीन ट्रक अवैध रूप से रेत भरते पकड़े गए।
जानकारी के अनुसार ऊमरी थाना क्षेत्रांतर्गत आनी वाली रेत खदान खैरा श्यामपुरा पर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में तथा एडीएम प्रवीण फुलपगारे के नेतृत्व में माईनिंग विभाग की टीम के द्वारा उक्त खदानों पर अवैध उत्खनन की सूचना लंबे अर्से से मिल रही थी, उसी तारतम्य में दविश दी गई, जहां अवैध रेत उत्खनन करते चार पनडुब्बियों को पकड़ा गया, जिनको तत्काल जेसीबी के माध्यम से तोडकऱ खुर्द-बुर्द करने की कार्रवाई की गई तथा उसी दौरान तीन ट्रकों को भी अवैध रेत उत्खनन करते पकड़ा गया, जिन पर भी कार्रवाई की जा रही है।
यहां बता दें कि विगत तीन दिन पहले एक दिवसीय प्रवास पर आए जिले के प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने जिला प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन एवं माईनिंग विभाग को हर हाल में अवैध रेत उत्खनन करने वालों पर सख्ती से कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए थे, उसी क्रम में यह कार्रवाई की गई बताई गई है।

इनका कहना है-

खैरा श्यामपुरा खदान पर दविश दी गई, जहां चार पनडुब्बी अवैध रेत उत्खनन करते पकड़ी गई हैं, जिनको जेसीबी के माध्यम से तोड़ा गया। साथ ही तीन ट्रकों को भी अवैध उत्खनन कर रेत भरते पकड़ा गया है।
शैलेन्द्र सिंह चौहान, पुलिस अधीक्षक भिण्ड