सीएम हेल्पलाइन शिकायतों का सभी अधिकारी करें समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निराकरण : कलेक्टर

ईई एवं एसडीओ पीआईयू को कारण बताओ नोटिस समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक संपन्न

भिण्ड, 02 मई। साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। बैठक में एडीएम जेपी सैयाम, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बैठक में सीएम हेल्पलाइन की विभागवार विस्तृत समीक्षा करते हुए निर्देशित किया की सभी विभाग लंबित शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण समय-सीमा में करना सुनिश्चित करें। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा सीएम हेल्पलाइन में लंबित शिकायतों के निराकरण में बेहतर कार्य किया गया है। कलेक्टर ने 10 मई से प्रारंभ होकर 25 मई तक चलने वाले जनसेवा अभियान के संबंध में संबंधित विभागों को तैयारी प्रारंभ कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में खाद के अग्रिम भंडारण की स्थिति की भी समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने गेहूं एवं सरसों खरीदी की भी समीक्षा की।
बैठक में कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना के साथ अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं, कार्यक्रमों सहित ग्रीष्मऋतु को देखते हुए पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित कराने सहित अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं की जानकारी लेते हुए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने मालनपुर सैनिक स्कूल के प्लेग्राउण्ड की बाउण्ड्रीवल के कार्य में हो रही देरी पर ईई एवं एसडीओ पीआईयू को कारण बताओ नोटिस जारी करने दिए निर्देश।