चार पहिया वाहनों के एक लाख कीमत के पार्ट्स जब्त

मेहगांव पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

भिण्ड, 24 मार्च। मेहगांव कस्बे में भिण्ड रोड पर संचालित चार पहिया वाहनों के गैराज से विगत 19-20 मार्च की दरम्यानी रात चोरी किए गए करीब एक लाख रुपए के वाहनों के पाटर््स पुलिस ने बरामद कर लिए हैं। साथ ही दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर हवालात पहुंचा दिया है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार को फरियादी मुकेश शर्मा निवासी भिण्ड रोड मेहगांव ने थाने पर उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि उसका चार पहिया वाहनों की मरम्मत का भिण्ड पर एक गैराज है। 20 मार्च को जब उसने गैराज को खोला तो गैराज से चार पहिया वाहनों के पार्ट्स टर्बो सफारी, क्रॉस, टाईमिंग चैन, एचएलए, नट-बोल्ट, एक्सल तथा अन्य कल पुर्जे गायब मिले। कोई अज्ञात चोर उनको चुराकर ले गया। इस पर थाना मेहगांव में धारा 457, 380 भादंवि के तहत अपराध क्र.64/23 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

एसपी के निर्देश पर थाना प्रभारी मेहगांव निरीक्षक रविन्द्र शर्मा ने एक टीम बनाकर संदिग्धों की तलाश की तथा तकनीकी की मदद से आदिवासी मोहल्ला मेहगांव तथा आदिवासी मोहल्ला महाराजपुरा ग्वालियर से दो संदिग्धों को पकडक़र पूछताछ की गई। पूछताछ पर उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया, जिसे पर से उनके कब्जे से चुराए गए मोटर पार्ट्स जब्त किए गए। जिनकी कीमत लगभग एक लाख रुपए है। पकड़े गए चोरों अभिषेक पुत्र रमेश आदिवासी निवासी वार्ड क्र.सात आदिवासी मोहल्ला मेहगांव एवं विकास पुत्र सुभाष आदिवासी निवासी आदिवासी मोहल्ला महाराजपुरा के विरुद्ध थाना मेहगांव में पूर्व से चोरी के अपराध पंजीबद्ध हैं। अन्य घटनाओं के संबंध में भी इनसे विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

इनकी रही मुख्य भूमिका

थाना प्रभारी निरीक्षक रविन्द्र शर्मा, उपनिरीक्षक परशुराम अहिरवार, प्रधान आरक्षक जितेन्द्र सिंह, चालक रामकुमार गौतम, आरक्षक दिनेश मुदगल, पदम सिंह, अवनेश चौहान, प्रदीप तोमर, गौरीशंकर, शिवदयाल, अवधेश सिंह की मुख्य भूमिका रही।

एसडीओपी की अपील

एसडीओपी मेहगांव आरकेएस राठौर ने नगर के लोगों से अपील की है कि अपने-अपने संस्थान, मकान, दुकान पर सीसीटीवी कैमरे लगवाएं, जिससे किसी भी अप्रिय घटना, दुर्घटना के बाद घटना की सत्य संपूर्ण जानकारी मिलने पर पुलिस को सहयोग मिलने और पीडि़त को अबिलंब सहयोग प्रदान करने में सफलता मिलेगी।