लोडेड कट्टा व कारतूसों सहित सरपंच प्रत्याशी का पति व पुत्र गिरफ्तार

उप पुलिस अधीक्षक ने फ्लैग मार्च के दौरान की कार्रवाई

भिण्ड, 27 जून। ऊमरी थाना पुलिस एवं उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भिण्ड ने ग्राम मोतीपुरा में फ्लैग मार्च के दौरान सरपंच पद की प्रत्याशी के पति एवं पुत्र को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लोडेड कट्टा एवं पांच जिंदा राउण्ड के अलावा एक कार बरामद की है। पुलिस ने आरोपी-पिता पुत्र के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है।
जानकारी के अनुसार उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भिण्ड एवं ऊमरी पुलिस द्वारा निकाले जा रहे फ्लैग मार्च के दौरान ग्राम मोतीपुरा के पास चुनाव प्रचार का काफिल मोटर साइकिल, चार पहिया वाहनों एवं पैदल आता दिखा, जो काफी शोर शराबे के साथ चुनाव प्रचार कर रहा था। जिसमें एक चार पहिया वाहन क्र. जी.जे.05 सी.ई.1321 में बैठे सरपंच पद की प्रत्याशी के पति एवं पुत्र को पुलिस ने चैक किया तो प्रत्याशी का पुत्र कमर में एक लोडेड 315 बोर का कट्टा एवं पति की जेब से 315 बोर के पांच जिंदा कारतूस बरामद हुए। उक्त कट्टा व राउण्ड रखने के संबंध में वैध लाईसेंस मांगा गया तो दोनों ने कोई लाईसेंस नहीं होना बताया। आरोपियों का यह कृत्य धारा 25/27 आम्र्स एक्ट के तहत दण्डनीय होने से उनके कब्जे से कट्टा-कारतूस एवं कार को जब्त कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। साथ ही आचार संहिता का उल्लंघन होने से धारा 188 भादंवि की कार्रवाई भी की गई। इनके द्वारा पूर्व में कराए गए बाउण्ड ओवर के उल्लंघन होने से इनके खिलाफ सीआरपीसी की धारा 122 के तहत कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन पृथक से भेजी जाएगी।
इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय भिण्ड अरविन्द शाह, थाना प्रभारी ऊमरी निरीक्षक विनय सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक उमरदराज खान, आरक्षक राहुल तोमर, यशवेन्द्र पाल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।