नायब तहसीलदार का बाबू 10 हजार की रिश्वत लेते धरा

भिण्ड, 06 जून। गोहद तहसील में नायाब तहसीलदार गौतम के यहां सहायक बाबू मनीष शर्मा को बटवारा प्रकरण में 10 हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों तहसील परिसर में स्थित चाय की दुकान से पकड़ा है। उक्त प्रकरण में 15 हजार की राशि के लेन-देन का तय दोनों पक्षों में हुआ था, जिसकी पहली किश्त 10 हजार रुपए आज देने का तय हुआ था। चूंकि लेन-देन की बातचीत से लोकायुक्त पुलिस भी परिचित थी और तयशुदा बातचीत के तहत शिकायतकर्ता ने राशि अदा की ओर तहसील कार्यालय का सहायक बाबू रकम हाथ लेते ही धरा गया। इस कार्रवाई में डीएसपी योगेश कुरचरिया, टीआई राघवेन्द्र तोमर, राघवेन्द्र ऋषीश्वर, आराधना डेविस, हेड कांस्टेबल इकबाल खान, हेमंत शर्मा, देवेन्द्र पवैया, अमरसिंह गिल, सुरेन्द्र सेमिल, विनोद बलवीर प्रमोद साथ थे।
जानकारी के अनुसार गोहद जनपद के टुडीला गांव निवासी नेतराम पुत्र होतम सिंह कुशवाह के पिता की आठ बीघा जमीन है, जिसका बटवारा दो भाईयों में होना है, जिसका प्रकरण नायब तहसीलदार न्यायालय में संचालित है। जिसका प्रकरण क्र.0013 है, काफी माह गुजरने के बाद भी फाइल आगे नहीं बढ़ रही थी। शिकायतकर्ता ने जब सहायक बाबू मनीष शर्मा से बात की तो उनका कहना था कि फाइल ऐसे आगे बढ़ती है क्या, जब फाइल पर बजन रख दोगे तो फाइल अपने आप आगे बढ़ जाएगी। इस तरह बाबू बिना पैसे लिए फाइल आगे नहीं बढ़ रही थी। शिकायतकर्ता ने काफी अनुनय-विनय किया, लेकिन बाबू का दिल नहीं पसीजा, इसके बाद 15 हजार रुपए में बातचीत हुई। चूंकि शिकायत काफी परेशान हो चुका था और जायज काम में पैसा देने की मन गवाही नहीं दे रहा था, तब उसने दो जून को लोकायुक्त के ग्वालियर स्थित कार्यालय जाकर एसपी को अपनी फरियाद की। लोकायुक्त एसपी ने शिकायत की पुष्टि के लिए आवाज टेप कराई, जिससे यह स्पष्ट हुआ कि शिकायतकर्ता सच बोल रहा है।
यहां डीएसपी ने बताया कि इसके बाद सहायक बाबू की रेकी की गई कि ये कहां जाता है, किस्से मिलता है, इसका पिछला रिकार्ड क्या है। चूंकी शिकायतकर्ता को 15 हजार रुपए दो किश्तों में देने की बात तय हुई। जिसमें पहली किश्त 10 हजार रुपए छह जून को देने की तय हुआ और तहसील परिसर स्थित चाय की दुकान पर शिकायतकर्ता नेतराम ने 10 हजार रुपए मनीष शर्मा को दिए। तभी वहां उपस्थित लोकायुक्त पुलिस ने बाबू को पकड़ लिया।