नपा भिण्ड में दैनिक वेतन भोगी एवं विनियमित कर्मचारियों को महंगाई एवं विशेष भत्ता का लाभ दिया जाए : बाल्मीकि

भिण्ड, 11 मई। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मप्र कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एडवोकेट गुड्डू बाल्मीकि ने भिण्ड कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस को पत्र लिखकर नगर पालिका परिषद भिण्ड में सफाई एवं अन्य कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण की मांग की है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट बाल्मीकि ने बताया कि नगर पालिका परिषद भिण्ड में वर्तमान में दैनिक वेतन भोगी सफाई कर्मचारियों एवं अन्य कर्मचारियों को 8700 रुपए वेतन का भुगतान किया जा रहा है तथा श्रम विभाग मप्र शासन एवं कार्यालय कलेक्टर भिण्ड द्वारा अप्रैल माह में जारी न्यूनतम मजदूरी दर अकुशल श्रमिक 9125 रुपए, अद्र्धकुशल श्रमिक 9982 रुपए, कुशल श्रमिक 11360 रुपए निर्धारित की गई है। अत: समस्त कर्मचारियों को बढ़े हुए वेतन का लाभ दिया जाए तथा दैनिक वेतन भोगी (सेवा की शर्तें) नियम 2013 के नियम 5 के उपनियम 2 के अनुसार 10 वर्ष पूर्ण करने वाले दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को 1500 रुपए तथा 20 वर्ष पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को 2500 रुपए वेतन के अतिरिक्त विशेष भत्ता का लाभ दिया जाए। साथ ही विनियमितिकरण किए गए सफाई एवं अन्य कर्मचारियों को महंगाई भत्ता का लाभ दिया जाए।
बाल्मीकि ने कहा कि सफाई कर्मचारी नगरीय निकाय का अभिन्न अंग हैं, जो दिन-रात मेहनत कर देश को स्वच्छ कर आमजन को स्वस्थ्य रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, शासन प्रशासन का यह कर्तव्य बनता है कि वह सफाई कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर उनको शासन की योजनाओं से लाभान्वित करें।