बरेठी रेत खदान पर दो पक्षों में चली गोलियां

प्रभारी मंत्री कलेक्टर एसपी से बोले-जिले में ऐसा कुछ नहीं चलेगा

भिण्ड, 13 दिसम्बर। जिले में रेत का अवैध उत्खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। खनिज माफिया और पुलिस की ट्यूनिंग के चलते मुख्यमंत्री के तमात निर्देश भी बौने सावित हो रहे हैं। हालात यह हैं कि प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए भी बीजेपी नेता खुद इस मामले में स्टिंग ऑपरेशन करके अवैध रेत उत्खनन की कहानी पुलिस एवं प्रशासन को बता रहे हैं। बावजूद इसके अवैध उत्खनन बदस्तूर पूर्व की तरह ही जारी है।
बताया गया है कि सिंध नदी में पोकलेन मशीनों से सरेआम रेत के अवैध उत्खनन करने के मामले में भाजपा नेता रमेश दुबे द्वारा अवगत कराए जाने के बाद जिले के प्रभारी मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने एक्शन लिया है। जिला प्रशासन को अवैध उत्खनन हर कीमत पर बंद कराने के निर्देश दिए हैं। बताया गया है कि प्रभारी मंत्री ने कलेक्टर और एसपी से दूरभाष पर चर्चा करके अवैध रेत उत्खनन पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं।
मामला रविवार-सोमवार की दरम्यानी रात का है, जब सिंध नदी पर अमायन थाना क्षेत्र के बरेठी खुर्द इलाके में चल रही अवैध पोकलेन मशीनों को रोकने कुछ लोग पहुंचे और पोकलेन मशीन चला रहे लोगों के साथ उनका विवाद हो गया। विवाद इस कदर बढ़ा कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर गोलियां बरसा दी। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है लेकिन माहौल दहशत भरा है। इस संबंध में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ. रमेश दुबे का कहना है कि इस मामले की शिकायत वे भिण्ड कलेक्टर सतीश कुमार एस और एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान से भी कर चुके थे लेकिन न तो पुलिस और न ही प्रशासन का कोई व्यक्ति वहां पर पहुंचा। हालात यह हैं कि पोकलेन मशीन अभी भी खड़ी हुई है और इस बात का जीता जागता प्रमाण दे रही हैं कि किस कदर अवैध उत्खनन चल रहा है। भाजपा नेता डॉ. रमेश दुबे ने इस मामले में आईजी और कमिश्नर से बात होना बताई है। कुछ दिन पहले ही डॉ. रमेश दुबे ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था जिसमें साफ तौर पर दिखाया गया था कि किस तरह भिण्ड में सिंध और चंबल नदियों से लगातार अवैध उत्खनन जारी है और राज्य सरकार की ओर से कोई वैधानिक ठेकेदार ना होने के बावजूद रेत माफिया किस कदर नदियों को लूट रहे हैं।

अवैध उत्खनन तुरन्त बंद हो : राजपूत

भिण्ड जिले में अवैध उत्खनन व ओवर लोड बिल्कुल नहीं चलेगा, इसे तुरंत बंद किया जाए। यह निर्देश जिले के प्रभारी मंत्री तथा प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविन्द राजपूत ने भिण्ड कलेक्टर सतीश कुमार व पुलिस अधिकक्षक शैलेन्द्र सिंह को दूरभाष पर दिए।