भिण्ड जिले में मतदान शांतिपूर्ण हुआ संपन्न कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान पर रखी कड़ी नजर

भिण्ड जिले में मतदान शांतिपूर्ण हुआ संपन्न कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान पर कड़ी नजर रखी और 50 से अधिक मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान व्यवस्था का लिया जायजा

भिण्ड 07 मई:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजीव श्रीवास्तव ने सुबह मतदान प्रारंभ होते ही मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान का जायजा लिया, इस दौरान उन्होंने 50 मतदान केन्द्रों से अधिक पर पहुंचकर मतदान में लगे अमले को निर्देश देते रहे और मतदाताओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इस पर कड़ी नजर बनाये रखी। 1089 केन्द्रों पर वेब-कास्टिंग के द्वारा नजर रखी गई, इसका परिणाम यह हुआ कि जिले में किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित न होकर मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ। इसी प्रकार अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी तथा सभी एसडीएम भी मतदान केन्द्रों का जायजा लेने के लिये सुबह से ही निकल पड़े, मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदाताओं को मतदान के दौरान परेशानी न हो व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।
जिला कलेक्टर और निर्वाचन अधिकारी ने संवेदन शील और क्रिटिकल मतदान प्रक्रिया और सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।
जिले की सभी 1476 मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण ढ़ंग से मतदान सम्पन्न हुआ। सभी केन्द्रों पर व्यवस्थित निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ चुनाव पूर्ण हुआ है।
कलेक्टर श्री संजीव श्रीवास्तव ने भिण्ड संसदीय क्षेत्र के सभी प्रत्यासियों को भी शांतिपूर्ण मतदान में सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। मतदान दलों द्वारा शाम 07 बजे से ईवीएम जमा करने की वापसी शुरू, मतदान पूर्ण होने के साथ ही शाम 07 बजे पहला दल वापस आईटीआई पहुंचा और ईवीएम जमा करने का सिलसिला शुरू हो गया है। सबसे पहले रिजर्व मशीनों को गोदाम में रखने की अलग व्यवस्था की गई है। इसके अतिरिक्त मतदान में प्रयुक्त हुई ईवीएम मशीनों को विधानसभा वार स्ट्रॉन्ग रूम में रखा जा रहा है।