आलमपुर में अधूरा पड़ा नाला लोगों के लिए बना मुसीबत

भिण्ड, 13 सितम्बर। आलमपुर कस्बे में बस स्टेण्ड मुख्य मार्ग पर सड़क किनारे पिछले करीब तीन माह से नाला खुदा हुआ पड़ा है। जिससे लोगों को घरों और दुकानों में आने-जाने भारी परेशानी हो रही है। अधूरा पड़ा नाला लोगों के लिए एक तरह से मुसीबत बन चुका है। लेकिन इस अधूरे पड़े नाले की कोई सुध नहीं ले रहा है, मजबूरन लोगों को परेशानी झेलना पड़ रही है।
बताया जाता है कि नगर परिषद आलमपुर ने बस स्टेण्ड मुख्य मार्ग पर निवास करने वाले लोगों के घरों से निकलने वाले पानी की निकासी के लिए गीता मैरिज गार्डन से लेकर बस स्टेण्ड तक पक्का नाला निर्माण हेतु ठेकेदार के माध्यम से नाले का निर्माण शुरू कराया था। नाला निर्माण हेतु बस स्टेण्ड से गीता मैरिज गार्डन तक सड़क किनारे खुदाई हो चुकी है। लेकिन खुदाई के उपरांत पक्के नाले का निर्माण शुरू हो पाता, इससे पहले ही किन्हीं कारणों से नाले का निर्माण कार्य बंद हो गया है। उक्त निर्माण कार्य बंद हुए आज करीब तीन माह होने को आए हैं। लेकिन न तो नगर परिषद अधूरे पड़े नाले का निर्माण कार्य पूरा कराने की कोशिश कर रही है और न ही प्रशासनिक अधिकारी इस अधूरे नाले की सुध ले रहे है। अब सबाल यह उठता है कि क्या आलमपुर में नाला इसी प्रकार खुदा पड़ा रहेगा?

घरों-दुकानों में पहुंच रही नमी, मच्छर भी पनप रहे

आलमपुर कस्बे में बस स्टेण्ड मुख्य मार्ग पर घरों और दुकानों के सामने खुदा पड़ा नाला बच्चों और बुजुर्ग लोगों के लिए खतरा बना हुआ है। तो वहीं खुदे पड़े नाले में बारिश का पानी भरने से लोगों के घरों और दुकानों में नमी पहुंच रही है। यही नहीं नाले में भरे गंदे पानी से इस मोहल्ले में मच्छर पनप रहे हैं। जिससे बीमारी फैलने की संभावना बनी हुई है। अधूरे पड़े नाले से आम नागरिक व्यापारी बुरी तरह से परेशान है। आखिर कब शुरू होगा अधूरे पड़े नाले का निर्माण कार्य?