शासकीय महाविद्यालय मौ में दीक्षारंभ समारोह संपन्न

भिण्ड, 03 जुलाई। शासकीय महाविद्यालय मौ जिला भिण्ड में तीन दिवसीय दीक्षारंभ समारोह का बुधवार को समापन हो गया है। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ईश्वर सिंह डावर ने इसका उद्देश्य नए विद्यार्थियों को समझाया। महाविद्यालय के परिवेश में सहज महसूस करना, इसकी संस्कृति को सिखाना और शिक्षक-शिक्षार्थी संबंधों की नींव रखना बताया है।
महाविद्यालय के दीक्षारंभ समारोह के समन्वयक एवं प्रभारी डॉ. विकास कुमार ने समापन कार्यक्रम में उच्च लक्ष्य के साथ धैर्यपूर्वक अध्ययन करने की सीख दी। आइस ब्रेकिंग और इंटरैक्टिव सत्र के बाद वर्षपर्यन्त शैक्षणिक पाठ्य और पाठ्येत्तर गतिविधि के बाद आज इस दीक्षारंभ समारोह के तृतीय समापन दिवस में विद्यार्थियों को सामाजिक सांस्कृतिक जीवन के प्रति जागरुक बनाया गया। उन्हें मौलिक कर्तव्य, महिला सशक्तिकरण, सूचना का अधिकार, साइबर सिक्योरिटी के विषय में विस्तार से बताया गया। इसके साथ ही यह कार्यक्रम शिक्षार्थियों को शिक्षा और अनुसंधान, शिक्षा और स्वास्थ्य तथा शिक्षा, खेल और मनोरंजन जैसे विविध शैक्षिक आयामों के परिचय का अवसर प्रदान किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संतोष सोनी ने सत्र 2024-25 के बीए प्रथम वर्ष के नव प्रवेशित विद्यार्थियों को कहा कि वे मन लगाकर पढ़ाई करें जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो। इस प्रकार शासकीय महाविद्यालय मौ में एक से तीन जुलाई तक दीक्षारंभ समारोह सफलतापूर्वक मनाया गया। इसमें महाविद्यालय के सभी मुख्य अतिथियों, बीए प्रथम वर्ष के छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावक और पूर्व वरिष्ठ छात्र भी शामिल हुए, जिनका कार्यक्रम के मंच संचालक ने इस कार्यक्रम में सभी अतिथियों और आगंतुकों का महाविद्यालय परिवार की ओर से आभार व्यक्त किया।