आने वाला जमाना मेरी बहनों का है, यह भैया आपकी जिंदगी में खुशियां भर देगा : मुख्यमंत्री चौहान

शिवराज ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने आशा से ज्यादा प्रदेश जनता, बहनों और किसानों को लाभ दिया : सिंधिया
लहार कस्बे में लाडली बहना सम्मेलन आयोजित

भिण्ड, 11 अगस्त। लहार के भाटनताल प्रांगण में आयोजित लाडली बहना सम्मेलन सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं यहां बहनों का स्वागत और अभिनंदन करने आया हूं। मुझे अपनी बहनों से बात करने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि हम बहनों के लिए हर माह एक हजार की राशि उनके खाते में देने की को शुरुआत की है उसे अब तीन हजार तक बढ़ाया जाएगा। बहनों के हाथ मजबूत करने से परिवार, समाज में उनका सम्मान बढ़ेगा, उनके आर्थिक स्वालंबन से समाज मजबूत होगा। कार्यकम का शुभारंभ कन्या पूजन, और लाडली बहनों के सम्मान स्वागत से शुरू हुआ इसके बाद मुख्यमंत्री ने उपस्थित लाडली बहनों का पुष्प वर्षा का स्वागत अभिनंदन किया
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्थानीय चुनाव में 50 प्रतिशत सीट रिजर्व की, पुलिस की भर्ती में भी 30 प्रतिशत आरक्षण किया है। महिला की स्वास्थ सुरक्षा और बच्चा होने पर लड्डू के लिए भी व्यवस्था की है। आगे चलकर आपको स्व सहायता समूह से जोडकर 10 हजार तक की राशि के लिए ऐसी व्यवस्था करूंगा की आपका समाज में सम्मान बढ़े। उन्होंने कहा कि लडके और लडकी में कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए, दोनों को आगे बढ़ाओ और देश प्रदेश में अपना नाम रोशन करो।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब बेटी पैदा होने के साथ ही लखपति हो रही है। बेटियों की पढ़ाई की कोई चिंता नहीं है लाडली बहनों को भी हमने मजबूत किया है। प्रदेश में महिलाओं पर अत्याचार करने वालो के विरुद्ध मामा का बुलडोजर चलता रहेगा। उनको किसी भी कीमत पर नहीं छोडेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि 17 अगस्त को पांचवी और आठवी पास करके पढऩे के लिए जो बच्चे दुसरे गांव में जा रहे उनके खाते में चार हजार 500 रुपए दिए जाएंगे और जो बच्चे 12 भी अच्छे अंकों से पास होंगे उनको स्कूटी दिलाई जाएगी। मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में स्टायपेंड को व्यवस्था करके युवाओं और छात्रों के लिए ट्रेनिंग के समय से ही आठ से दस हजार रुपए की राशि दो जाएगी।
केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिसने इस प्रदेश की सूरत सीरत और अतीत को बदला है, वो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं, उनके किए गए काम आज जनता में आत्म विश्वास भर रहे हैं। आज ऐतिहासिक दिन है, लाखों की संख्या आकर आपने बताया है कि शिवराज सरकार सबके लिए काम कर रही है और जनता संतुष्ट है। आज आपकी उपस्थिति ने प्रदेश सरकार के काम पर मोहर लगा दी। सिंधिया ने कहा कि चंबल की जनता आत्म सम्मान और आत्म समर्पण के साथ जीती है, दिल से प्यार करती है और सिर आंखों पर बिठाती है। सिंधिया परिवार जनता के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार है। राजमाता का जो खून मुझ में है, उसके लिए हम वादा करते हैं कि जनता के लिए हम सब कुछ करेंगे। केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार जनता के विकास और तरक्की के लिए प्रदेश सरकार 24 घण्टे काम कर रही है। सिंधिया ने कहा कि प्रदेश में शिवराज सरकार ने किसान सम्मान निधि 12 हजार रुपए करके किसानों को मजबूत किया है। हमारी सरकार ने भिण्ड में मेडिकल कालेज, रोड पुल, रोजगार, मालनपुर में सैनिक स्कूल जैसी सौगात दी है।

प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविन्द सिंह भदौरिया ने स्वागत भाषण में कहा कि हमारी सरकार ने चंबल को डाकू विहीन किया, लाडली लक्ष्मी योजना से बेटी बचाओ अभियान को अमली जामा पहनाया। चंबल के पुल के निर्माण के लिए स्वीकृति, रोड, डेवलपमेंट के जो काम हुए है, उनकी तुलना किसी भी राज्य से नहीं की जा सकती है। जिन्होंने आज मप्रा को विकसित राज्य बना दिया है।
लहार के भटान ताल में आयोजित समारोह में नगरीय प्रशासन आवास मंत्री ओपीएस भदौरिया, सांसद संध्या राय, संत रविदास हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम अध्यक्ष रणवीर जाटव, भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह, जिला पंचायत अध्यक्ष कामना सिंह भदौरिया, भाजपा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र नरवरिया, पूर्व विधायक रसाल सिंह एवं मुकेश चौधरी, भाजपा नेता रोमेश महंत, अम्बरीश शर्मा और अन्य जन प्रतिनिधिगण, हजारों की संख्या में लाडली बहनें, युवा, बच्चे, भांजी-भांजे और आम जनता उपस्थित रही।