निर्वाचन आयोग के रोल प्रेक्षक ने जिले के मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

फोटो निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के कार्य के संबंध में दिए निर्देश

भिण्ड, 01 दिसम्बर। निर्वाचन आयोग के रोल प्रेक्षक डॉ. ई. रमेश कुमार आयुक्त सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण संचालनालय मप्र भोपाल ने गुरुवार जिले के गोहद एवं मेहगांव तहसील के मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, उप जिला निर्वाचन अधिकारी पराग जैन, एसडीएम गोहद शुभम शर्मा, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, प्रभारी उप संचालक सामाजिक न्याय एवं नि:शक्तजन कल्याण अब्दुल गफ्फार के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

निर्वाचन आयोग के रोल प्रेक्षक डॉ. ई. रमेश कुमार ने शा. बालक प्राथमिक विद्यालय मालनपुर में मतदान केन्द्र क्र.86 एवं 88 के बीएलओ से प्रारूप 6, 7 एवं 8 के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बीएलओ से पूछा कि फार्म 6, 7 एवं 8 में किस किस तरह के मतदाताओं के उपयोग में आता है। उन्होंने मतदान केन्द्र पर प्राप्त आवेदनों के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने पूछा कि कितने आवेदनों को ऑनलाईन किए हैं और कितनों को अभी तक ऑनलाईन नहीं किया गया। अभी तक नहीं किए गए आवेदनों को ऑनलाईन शीघ्र करने के निर्देश बीएलओ को दिए। इसीप्रकार शा. उमावि सर्वो के मतदान केन्द्र क्र.74 एवं 76 के बीएलओ से पूछा कि फार्म 6 कितने प्राप्त हुए है और उन पर क्या-क्या कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि जिन मतदाताओं की मृत्यु हो गई है उनके नाम हटाने की कार्रवाई की जाए।
रोल प्रेक्षक डॉ. ई. रमेश कुमार ने मेहगांव के एकीकृत शामावि गिंगरखी के मतदान केन्द्र क्र.146 एवं 147 एवं शा. उत्कृष्ट उमावि मेहगांव के मतदान केन्द्र क्र.154 एवं 155 पर पहुंचकर बीएलओ से फोटो निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 के कार्य के संबंध में जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण भी किया।