राम मन्दिर से चली भाजपा दंदरौआ धाम पर हुई दो फांक

भिण्ड, 10 नवम्बर। देश की सबसे बड़ी अनुशासन वाली पार्टी भाजपा इस समय भिण्ड जिले में दो भागों में बंटती हुई नजर आ रही है, अयोध्या राम मन्दिर से उदय हुआ, इस पार्टी का अंत दंदरौआ हनुमान मन्दिर पर होता दिखाई दे रहा है।
सूत्रों की माने तो भिण्ड जिले की भाजपा स्पष्ट दो भागों में बट गई है। डॉक्टर हनुमान श्री दंदरौआ सरकार के दिव्य संरक्षण में 11 दिवसीय सियपिय मिलन समारोह एवं बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेन्द्र शास्त्री के मुखारविंद से श्री हनुमन्त कथा एवं दिव्य दरबार का धार्मिक आयोजन दंदरौआ सरकार न्यास श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर श्री रामदास जी महाराज के आशीर्वाद से संपन्न होने जा रहा है। जिसकी व्यापक स्तर पर तैयारियां चल रही हैं, हनुमंत कथा के मुख्य यजमान भाजपा के वरिष्ठ नेता समाजसेवी अशोक भारद्वाज ग्रामीण अंचल में जा जाकर दंदरौआ धाम पर होने वाली इस हनुमंत कथा का श्रवण करने के लिए ग्रामीणों को पीले चावल देकर आमंत्रित कर रहे हैं। वहीं दूसरी और क्षेत्रीय विधायक एवं मप्र सरकार के राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया प्रतदिन दंदरौआ धाम पर पहुंचकर हनुमंत कथा को सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेकर दिशा निर्देश दे रहे हैं। जिससे कथा में शामिल होने वाले किसी भी धर्म प्रेमी व्यक्ति को परेशानी न हो।
श्री बागेश्वर धाम के विश्व विख्यात महंत पं. धीरेन्द्र शास्त्री के मुखार बिंद से दंदरौआ धाम पर होने वाली श्री हनुमंत कथा एवं दिव्य दरवार के धार्मिक आयोजन को सफल बनाने के लिए बीते दिनों भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने भी दंदरौआ धाम पहुंचकर इस होने वाले धार्मिक आयोजन की सराहना की थी और इसे सफल बनाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को निर्देश भी दे गए थे।
दंदरौआ हनुमान मन्दिर पर श्री बागेश्वर धाम के महंत पं. धीरेन्द्र शास्त्री के मुखार बिंद से होने वाली इस हनुमंत कथा का श्रवण करने एवं दिव्य दरबार में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष बीड़ी शर्मा एवं मप्र सरकार के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी स्वीकृति प्रदान की है। इसी कड़ी में इस होने वाले धार्मिक आयोजन को और भव्यता प्रदान करने के लिए भिण्ड भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र नरवरिया ने आज गुरुवार को दोपहर 12 बजे भाजपा की एक बृहद बैठक का आयोजन दंदरौआ धाम पर किया था। जिसकी सूचना सोसल मीडिया एवं प्रिंट मीडिया के माध्यम से जिले के सभी कार्यकर्ताओं तक पहुचाई थी। लेकिन कुछ अन्य दलों से भाजपा में आए नेताओं को दंदरौआ धाम पर होने वाली इस बड़ी बैठक का आयोजन अच्छा नहीं लगा, इससे उन्होंने अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए बैठक को निरस्त करा दिया। जिससे यह स्पष्ट है कि भिण्ड जिले की भाजपा भी अब दो भागों में बंट गई है। अनुशासन की दुहाई देने वाली यह भारतीय जनता पार्टी अगर इसी तरह भिण्ड जिले में गुटबाजी में बंटी रही तो आगे होने वाले विधानसभा चुनाव में इस पार्टी को बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

इनका कहना है-

दंदरौआ धाम पर पार्टी की होने वाली बृहद बैठक अपरिहार्य कारणों से के स्थगित हुई है, पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है, भाजपा विधानसभा चुनाव में भिण्ड जिले की पांचों सीटों पर विजय प्राप्त करेगी।
देवेन्द्र सिंह नरवरिया
जिला अध्यक्ष भाजपा, जिला भिण्ड