पत्रकार से अभद्रता करने वाले बीआरसीसी को तुरंत निलंबित किया जाए : डॉ. भारद्वाज

पत्रकार से अभद्रता के विरोध में कांग्रेस ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 18 मई। जिला कांग्रेस कमेटी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को एक ज्ञापन देते हुए कहा कि पत्रकारों के साथ बढ़ रहे, अत्याचार व अभद्रता के खिलाफ कार्रवाई कर बीआरसीसी भिण्ड सतेन्द्र सिंह कुशवाह के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग रखी।
इस अवसर जिला कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने कहा कि प्रदेश के सीधी व ग्वालियर जिले में पत्रकारों के साथ अभद्रता, मारपीट जैसी घटनाएं हो चुकी हैं। एक जगह तो पत्रकार को नग्न करते हुए उसकी लज्जा भंग की गई। कांग्रेस पार्टी पत्रकारों के साथ हो रहे दुव्र्यवहार की निंदा करती है तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करती है।
संजय भूता ने कहा कि अभी हाल ही में भिण्ड जिले के लाइव टुडे चेनल के ब्यूरो चीफ आदित्य द्विवेदी और उसके साथी पत्रकार कृष्णकांत शर्मा के साथ एक खबर के संबंध में कवरेज हेतु बीआरसीसी कार्यालय भिण्ड गए थे, जहां एक दर्जन से अधिक शिक्षक अपना शिकायती आवेदन ज्ञापन के रूप में दे रहे थे। ज्ञापनदाताओं की सहमति से पत्रकार आदित्य द्विवेदी व कृष्णकांत शर्मा ने उस खबर को कवरेज किया, जिस पर बीआरसीसी सतेन्द्र सिंह कुशवाह ने कार्यालय से बाहर आकर अपना आपा खोते हुए पत्रकार द्विवेदी व शर्मा के साथ निंदनीय व अशोभनीय शब्दों का उपयोग करते हुए। उनके साथ झूमाझटकी करते हुए अभद्रता की गई। साथ ही धमकी दी गई कि खबर का यदि प्रकाशन/ प्रसारण हुआ तो तुम्हें झूठे शासकीय कार्य में बाधा डालने का मुकद्दमा दर्ज कर पत्रकारिता भुला देंगे।
कांग्रेस पार्टी इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करती है कि भिण्ड में बीआरसीसी सतेन्द्र सिंह कुशवाह द्वारा पत्रकारों के साथ किए गए अवांछनीय कृत्य तथा झूठे अपराध की धमकी देने के आरोप में इन्हें तत्काल निलंबित कर पूरे प्रकरण की जांच कराई जाए तथा जिले में पत्रकारों की सुरक्षा के माकूल प्रबंध किए जाएं। ज्ञापन देने वालों प्रदेश कांग्रेस महासचिव जयश्रीराम बघेल, जिला उपाध्यक्ष महेश जाटव, व्यापार प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष संजय भूता, जिला महामंत्री शैलेन्द्र भादौरिया, राजेश भारद्वाज, दीपक दुबे दीपू, राकेश खेमरिया, अतुल खेमरिया आदि कांग्रेसजन उपस्थित रहे।