पत्रकार के साथ अभद्र व्यवहार कर झूटे प्रकरण में फंसाने की धमकी देने वाले बीआरसीसी के विरुद्ध कार्रवाई की जाए

पत्रकारों ने संयुक्त कलेक्टर और एसपी को दिए ज्ञापन

भिण्ड, 18 मई। पत्रकार के साथ अभद्र व्यवहार कर शासकीय कार्य में बाधा डालने का झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने वाले बीआरसीसी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन भिण्ड द्वारा संयुक्त कलेक्टर एवं एसपी को ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में कहा गया है कि पत्रकार आदित्य द्विवेदी अपने एक और साथी पत्रकार कृष्णकांत शर्मा के साथ एक खबर के संबंध में कवरेज हेतु बीआरसीसी कार्यालय भिण्ड गए थे। बीआरसीसी कार्यालय भिण्ड पहुंचकर ज्ञात हुआ कि वहां मौजूद एक दर्जन से अधिक शिक्षक अपना शिकायती आवेदन ज्ञापन के रूप में दे रहे थे, तो उनकी सहमति से हम लोगों ने उस खबर को कवरेज किया। कवरेज के दौरान बीआरसीसी सतेन्द्र सिंह कुशवाह ने कार्यालय से बाहर आकर अपना आपा खोते हुए और अभद्रता पूर्वक पत्रकारों से निंदनीय एवं अशोभनीय शब्दों का उपयोग करते हुए झूमाझटकी की। बीआरसीसी कुशवाह ने हमें धमकी दी है कि मेरे संबंध में कोई भी खबर प्रकाशित की एवं मेरे कार्यालय पर आने की हिम्मत जुटाई तो तुम्हारे ऊपर शासकीय कार्य में बाधा डालने का झूठा मुकद्दमा दर्ज करा दूंगा। मेरे कार्यालय में उपसित कर्मचारी पंचनामा बनाकर तुम्हारे खिला पुलिस थाने में मामला दर्ज कराने के लिए आवेदन देंगे। बीआरसीसी महोदय द्वारा स्कूलों को भारी अनियमितताओं के साथ बिना जांच-पड़ताल किए स्कूलों को मान्यता देने की खबर पत्रकार आदित्य द्विवेदी द्वारा प्रमुखता से चलाई गई। जिससे बीआरसीसी ने व्यक्तिगत रंजिश मानकर पत्रकार द्विवेदी के साथ अभद्रता की और झूठे केस में फंसाने का प्रयास कर सकते हैं।
ज्ञापन में मांग की गई है कि बीआरसीसी को तत्काल निलंबित कर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी से कराई जाए। इस घटना को लेकर जिले भर के पत्रकारों में भारी रोष है। इसलिए जल्द से जल्द उचित कार्रवाई करके पत्रकारों को न्याय दिलाएं। उक्त घटना बीआरसी कार्यालय के बाहर सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड हुई है, जिसकी आप जांच कराएं। ज्ञापन देने वालों में पत्रकार परानिधेश भारद्वाज, डॉ. अनिल भारद्वाज, एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के कार्यकारी जिलाध्यक्ष गिरिराज पाण्डेय, ब्लॉक सचिव सुनील कांकर, पत्रकार विकास श्रीवास, दीपेन्द्र बौहरे, आदित्य द्विवेदी, कृष्णकांत शर्मा आदि मौजूद रहे।