सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें : कलेक्टर

समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 09 मई। साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, संयुक्त कलेक्टर आरए प्रजापति, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
बैठक में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों की विस्तृत समीक्षा कर सभी विभाग अधिकारियों को लंबित शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण करने के साथ 50 दिवस की लंबित शिकायतों का भी निराकरण संतुष्टि से करने के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी सीएम, कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के बिंदुओं पर चर्चा कर संबंधित विभागों को उनसे संबंधित कार्रवाई समय-सीमा में करने के निर्देश भी बैठक में दिए। उन्होंने जिले में माफिया के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश सभी एसडीएम को दिए। इसके साथ ही उन्होंने मिलावट के विरुद्ध कार्रवाई लगातार जारी रखने के निर्देश खाद्य सुरक्षा अधिकारी को दिए।
कलेक्टर ने जिले में खाद एवं बीज की उपलब्धता की समीक्षा कर आगामी खरीफ फसलों को देखते हुए खाद एवं बीज की आपूर्ति सुनिश्चित कराने तथा आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा कर जिले में शेष पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों के साथ, ई-गवर्नेंस एवं सीएससी को भी दिए। उन्होंने बताया कि आयुष्मान कार्ड नि:शुल्क बनाए जा रहे हंै, इसमें पंजीकृत प्रत्येक परिवार पांच लाख तक का मुफ्त उपचार प्रति वर्ष करा सकेगा। उन्होंने जिले के सीएम राइज स्कूल संबंधी कार्रवाई तेजी से कर शैक्षणिक सत्र प्रारंभ होने से पूर्व उनकी व्यवस्थाएं ठीक करने के निर्देश देते हुए जिला शिक्षा अधिकारी को गणवेश एवं किताबों की व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।