पहले साथ शराब पी और फिर लूना उड़ाने के लिए कर दी बाबा की हत्या

मेहगांव थाना क्षेत्र के कोंहार बंबा के पास तीन माह पहले पुलिस को मिला था बाबा का शव

भिण्ड, 05 फरवरी। मेहगांव थाना क्षेत्र के कोंहार बंबा के पास बाबा गफ्फार की हत्या के दो आरोपियों को मेहगांव पुलिस ने राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार कर मामले का खुलास कर दिया है। आरोपियों ने बाबा की लूना उड़ाने के लिए पहले शराब पिलाई और उसके बाद उसकी हत्या कर लूना पार कर दी थी।
जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार खरपूसे ने बताया गत 25 अक्टूबर 2021 को मेहगांव पुलिस को सूचना मिली थी कि कोंहार बंबा के पास एक अज्ञात शव पड़ा हुआ है। तभी मेहगांव पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पीएम हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजकर मर्ग कायम करते हुए विवेचना प्रारम्भ की। शाम को शव की शिनाख्त के बाद पता चला कि यह शव बाबा गफ्फार पुत्र हासिम शाह निवासी रिाठौराकलां जिला मुरैना का है, जो भिक्षावृत्ति तथा झाड़ फूंक का काम भी किया करते था। मृतक के गले में तौलिया बंधी व गठान लगी मिलने से मामला हत्या का प्रतीत हुआ। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 302, 201 भादवि के तहत मामला दर्ज कर विवेचना प्रारम्भ कर दी थी।
इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए मेहगांव पुलिस ने मसक्कत की। इसी दौरान सूत्रों से पता चला कि जिस दिन बाबा की हत्या हुई उसी दिन दो लोग शेर सिंह के पुरा के उनके साथ देखे गए थे। पुलिस ने उन दो संदेहियों की पड़ताल की तो पता चला कि वह घटना के बाद से राजस्थान के उदयपुर भाग गए हैं। मेहगांव पुलिस की एक टीम उदयपुर के लिए रवाना हुई और उन दो संदेहियों को उठाकर उनसे पुलिसिया अंदाज में पूछताछ करने पर उन्होंने बाबा गफ्फार खान की हत्या करना स्वीकार करते हुए मोबाइल एवं भिक्षावृत्ति मांगने वाला बर्तन एवं उनका एक लूना आरोपियों से बरामद कर दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर दिया।

लूना बनी मौत की वजह

पकड़े गए दोनों आरोपी संदीप जाटव एवं शंभू धानुक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि हम और बाबा शराब पीने के बहुत प्रेमी थे। उस दिन मृतक गफ्फार खान की मुलाकात हाट बाजार में हुई और पास में शराब के ठेके पर जाकर शराब लेकर बाबा के लूना से हम तीनों कोंहार बंबा पर पहुंचकर शराब पी, उसी दौरान बाबा को नशा होना शुरू हुआ और हम दोनों ने बाबा की लूना क्र. एम.पी.30 एम.1281 को उड़ाने के लिए बाबा गफ्फार खान को मौत के घाट उतार दिया।