अटेर को नगर परिषद बनाए जाने से अंचल का हो सकेगा सर्वांगीण विकास : बौहरे

क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में जारी जनसंवाद यात्रा रविवार को पहुंची रेपुरा गांव

भिण्ड, 08 नवम्बर। सुप्रसिद्ध भदावर कालीन ऐतिहासिक नगरी अटेर ग्राम पंचायत को आस-पास के गांवों से जोड़कर नगर परिषद का दर्जा दिए जाने की मांग लंबे समय से उठाई जा रही है, इसके लिए समय-समय पर धरना प्रदर्शन आंदोलन भी किए गए हैं। परंतु सरकार द्वारा इस दिशा में अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जबकि भिण्ड जिले के रौन एवं मालनपुर क्षेत्र को नगर परिषद का दर्जा दिया जा चुका है। अटेर को नगर परिषद बनाए जाने पर ही इस अंचल का सर्वांगीण विकास हो सकेगा, शीघ्र ही इसके लिए क्षेत्र के लोगों को एकजुट कर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। यह बात अटेर के समाजवादी नेता बीके बौहरे ने क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में गांव-गांव निकाली जा रही जन संवाद यात्रा के रविवार को रैपुरा गांव पहुंचने पर उपस्थित ग्रामीण जनों को संबोधित करते हुए कही।
इस दौरान बौहरे ने उपस्थित ग्रामीण जनों से उनकी समस्याओं को जाना। ग्रामीणजनों ने मांग की है कि रैपुरा गांव में वर्षों पूर्व संजय निकुंज के नाम से विकसित किए गए उद्यान का जीर्णोद्धार किया जाए, रैपुरा मोड़ के निवासियों एवं दुकानदारों को बिजली की सुविधा न होने के कारण वहां पर विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापित किया जाए, गांव के भूमिहीन किसानों को बीहड़ की जमीन का पट्टा दिया जाए, गांव के अंदर पशुओं के गर्भाधान के लिए ट्रेविस (कटघरा) स्थापित किया जाए, गांव के प्राचीन तालाब का जीर्णोद्धार किया जाए।
संवाद यात्रा के दौरान शिवकुमार दीक्षित, संजय पुरोहित, मुन्नालाल शर्मा, आनंद शर्मा, रामकिशोर शर्मा, प्रहलाद शर्मा, मुरारीलाल शर्मा, रामसिया शर्मा, रामखिलाड़ी शर्मा, रामनरेश दोनेरिया, राजेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र दोनेरिया, रामकिशन शर्मा, रामचंद्र शर्मा, संतोष शर्मा, अम्बर डंडोतिया, बैजनाथ सिसोदिया, हरिशंकर थापक, गिरजा शंकर थापक, संजू पुरवंशी, गोलू थापक, संतोष शर्मा, सुरेश सिंह मामा, कल्याण प्रजापति, आलोक शर्मा, अमन शर्मा, सुभाष शर्मा, विशाल शर्मा, शोभाराम शर्मा, कुलदीप शर्मा, अंकित शर्मा, राजेन्द्र जाटव सहित तमाम ग्रामीणजन मौजूद रहे।