वृक्ष वातावरण को शुद्ध करने के साथ पर्यावरण संतुलन बनाए रखते हैं : पाठक

भाजयुमो ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बौरेश्वर धाम में किया पौधारोपण

भिण्ड, 17 सितम्बर। भारतीय जनता युवामोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर और हरा-भरा मप्र कार्यक्रम के तहत युवामोर्चा सुरपुरा मण्डल अध्यक्ष नीरज पाण्डे के नेतृत्व में बौरेश्वर धाम पर पौधारोपण किया। जिसमें मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अतुल रमेश पाठक विशेष रूप से उपस्थित रहे। सर्वप्रथम युवामोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पहले बौरेश्वर धाम पर पूजा अर्चना कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लंबी आयु की कामना की और हरा-भरा मप्र कार्यक्रम के तहत बोरेश्वर धाम सहित अन्य स्थानों पर पर 101 पौधों का रोपण किया।
इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अतुल रमेश पाठक ने कहा कि आज खुशी का दिन है, क्योंकि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन है, वे विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। हमें गर्व होता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज विश्व के पटल पर हमारे देश की अमिट छाप बनाई है। उन्होंने कहा कि हरा-भरा मप्र कार्यक्रम के तहत आज युवामोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ पौधारोपण किया, वृक्ष हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि वृक्ष हमारे वातावरण को शुद्ध करने के साथ ही पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने में विशेष भूमिका निभाते हैं। निरंतर बढ़ते प्रदूषण, सूखा, बाढ़ और भूकंप जैसी प्राकृतिक आपदाओं से हमारी रक्षा करते हैं।
युवामोर्चा सुरपुरा के मण्डल अध्यक्ष नीरज पाण्डे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सकारात्मक विचारों के साथ हर पल देश की एकता, अखण्डता और संप्रभुता के लिए और दुनिया में देश का मान बढ़ाने के लिए काम कर रहे हैं और वृक्ष पर्यावरण को सिर्फ हरा-भरा ही नहीं रखते बल्कि अनेक प्रकार के फल-फूल व औषधि व ऑक्सीजन भी प्रदान करते हैं। इसीलिए वृक्ष को शास्त्रों में पुत्र की संज्ञा दी गई है। इस अवसर पर पुजारी अनूप गोस्वामी, रामू पाण्डे, सनी बुधौलिया, अरुण करैया, नवाब खान, विष्णुदत्त पाण्डे, रविकांत पाण्डे, आमोद मिश्रा, जितेन्द्र गोस्वामी, धर्मेन्द्र पाण्डे, रंजीत पाण्डे आदि युवामोर्चा के कार्यकर्ता मौजूद रहे।