असनेहट ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक की सेवा समाप्त करने के आदेश

राशन न मिलने की शिकायत पर उमूदु संचालक को पद से हटाने के निर्देश
कलेक्टर ने रौन में की जनसुनवाई, सुनी समस्याएं

भिण्ड, 13 सितम्बर। राज्य शासन की महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनसुनवाई प्रत्येक मंगलवार को आयोजित कर जनता की समस्याओं का निराकरण किया जाता है। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने नई पहल करते हुए जनता को जिला मुख्यालय पर न आते हुए उनके निकट तहसील स्तर पर ही उनकी समस्याओं को निपटाने के लिए जनसुनवाई करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत मंगलवार को कलेक्टर ने तहसील मुख्यालय रौन पर जनसुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया। जनसुनवाई कार्यक्रम में एसडीएम लहार आरए प्रजापति, विभागीय अधिकारी एवं अपनी समस्याएं लेकर आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने जनसुनवाई में इन्दिरा गांधी उपभोक्ता भण्डार रौन शा. उचित मूल्य की दुकान वार्ड क्र.छह से दस नियमित ना खुलने और राशन ना दिए जाने की शिकायत प्राप्त होने पर शा. उचित मूल्य की दुकान संचालक वीरेन्द्र त्यागी को पद से पृथक करने की कार्रवाई करने एसडीएम लहार एवं संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। जनसुनवाई अंतर्गत ग्राम खुर्द ग्राम पंचायत असनेहट तहसील मिहोना निवासी बृजेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्राम पंचायत असनेहट ग्राम रोजगार सहायक द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत से अवगत कराया गया, ग्राम रोजगार सहायक को जनसुनवाई की सूचना के बाद भी रौन मुख्यालय में अनुपस्थित रहने और तलब करने पर मोबाइल बंद पाए जाने पर कलेक्टर ने ग्राम पंचायत असनेहट के ग्राम रोजगार सहायक राघवेन्द्र सिंह की सेवा समाप्त करने के आदेश सीईओ जनपद रौन को दिए।
जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बीमारी से संबंधित इलाज, विद्युत बिलों में सुधार, हैण्डपंपों का संधारण, पेंशन, सड़क दुघर्टना सहायता, हितग्राही मूलक योजनाओं में बैंक ऋण, बीपीएल राशन कार्ड, जमीन पर कब्जा एवं प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने से संबंधित आवेदनों पर गंभीरता पूर्वक कार्रवाई करने के निर्देश दिए कि आवेदकों की ओर से प्रस्तुत किए जाने वाले आवेदनों पर गंभीरता के साथ कार्रवाई कर उनकी समस्याओं का निराकरण किया जाए, साथ ही समस्याओं के निस्तारण के संबंध में की गई कार्रवाई से अवगत भी कराएं।

कलेक्ट्रेट में अपर कलेक्टर ने की जनसुनवाई

अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट परिसर में जनसुनवाई आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने आए आवेदनों पर संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अधिकारी एवं जनसुनवाई में आए शहरी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।