अवैध पत्थर टाल एवं नाले नालियों पर अतिक्रमण हटाने चली हिटैची

कलेक्टर ने शहर में जल भराव क्षेत्रों का किया निरीक्षण

भिण्ड, 29 जुलाई। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने वर्षा से जलभराव की समस्या के निराकरण हेतु शहर की घूमकर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने बेटी बचाओ चौराहा पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर पत्थर टाल को हटाने की कार्रवाई कर नाला निर्माण का कार्य प्रारंभ किया गया एवं हाउसिंग कॉलोनी में नालियों पर बने अवैध अतिक्रमण को तत्काल हटवाया। इस दौरान अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, सीएमओ नपा सुरेन्द्र शर्मा सहित नगर पालिका अमला उपस्थित रहा।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने भिण्ड शहर के वार्ड क्र.11 में वर्षा के कारण हुए जल भराव का निरीक्षण किया। साथ ही तत्काल जल भराव की निकासी की व्यवस्था कर समस्या का निराकरण के संबंध में नगर पालिका अमले को निर्देश दिए। उन्होंने शास्त्री नगर कॉलौनी में निरीक्षण कर देखा कि घरों के बाहर नाले को बंद किया है, कलेक्टर ने निर्देश दिए कि तत्काल नाले को खोला जाए और अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दिए साथ ही यह भी निर्देश दिए कि जल भराब की समस्या के निराकरण में यदि कोई व्यक्ति अड़चन डाल रहा है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाए। उन्होंने कॉटनजीन कॉलोनी में जलभराव की निकासी हेतु की गई व्यवस्था का निरीक्षण किया।
कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वर्षा से हुए जल भराव है और गली मोहल्लों में अतिक्रमण को तत्काल हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने भिण्ड शहर के नाले-नालियों की सफाई कार्य व्यवस्था को देखा। कलेक्टर ने शहर में जल भराव की स्थिति से निपटने सभी जरूरी इंतजाम सुनिश्चित करने की हिदायत भी संबंधित अधिकारियों को दी। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि नाले-नालियों की नियमित साफ-सफाई कराई जाए, ताकि जलभराव की स्थिति न बन पाए, ऐसे क्षेत्रों पर लगातार नजर भी रखी जानी चाहिए।