अतिक्रमण हटाने गए लहार एसडीएम एवं उनकी टीम पर जानलेवा हमला

भिण्ड, 03 मार्च। लहार नगर के वार्ड क्र.14 के एक व्यक्ति ने एसडीएम से शिकायत की कि उसकी जमीन पर कुछ लोगों ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा लगा दी है। उसे हटाने की कहने पर लोग उससे मारपीट कर रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे है। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम केवी विवेक व तहसीलदार नवीन भारद्वाज प्रतिमा हटवाने के लिए वार्ड क्र.14 में पहुंचे। एसडीएम के साथ कुछ पुलिस बल था। प्रतिमा को हटाने आते देख पुलिस व प्रशासन के अफसरों पर स्थानीय कुछ बदमाशों ने पहले पथराव करना शुरू कर दिया। साथ ही टीम पर गोबर कंडे भी फैंका। इसके बाद प्रतिमा के पास ही घासफूस व झोंपड़ी में आग लगा दी। आग से एसडीएम केवी विवेक घिर गए। साथ के टीम के लोगों ने किसी तरह एसडीएम को आग से बचाया। हमले के बीच से निकलकर किसी तरह एसडीएम व तहसीलदार लहार थाने पहुंचे।

लाठी-डण्डे भी चलाए

टीम के सदस्यों ने बताया कि पथराव के साथ-साथ स्थानीय बदमाश उनसे लाठी व डण्डे लेकर आ गए और उनसे भिड़ गए। पुलिस बल कम होने से काफी मशक्कत के बाद मौके से निकल सके। इसके बाद अब पुलिस वार्ड क्र.14 में बड़ी कार्रवाई करने का प्लान कर रही है। जमीन पर अम्बेडकर की लोगों ने प्रतिमा लगाकर अतिक्रमण का प्रयास किया और जब प्रशासन की टीम उसे हटवाने पहुंची तो तनाव की स्थति बन गई खबर लगते ही भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा और एसडीएम को सुरक्षित वापस निकाला एसडीएम ने पुलिस बल बुलाया लेकिन पुलिस बल काफी देर से मौके पर पहुंचे यदि पुलिस बल साथ में होता है तो यह घटना नहीं घटती।

इनका कहना है-

मैं सरकारी जमीन पर अतिक्रमण को हटाने गया था, वहां पर अंबेडकर की मूर्ति लोगों ने रख दी थी, मैं सम्मान पूर्वा कटवाना चाह रहा था, लेकिन इसके पूर्व लोगों ने मेरे ऊपर हमला करने का प्रयास किया।
केबी विवेक, एसडीएम लहार