मोटे अनाजों के मिश्रित प्रसंस्करण कर एक बड़ा स्टार्टअप खड़ा किया जा सकता है : संध्या राय

शा. महाविद्यालय मेहगांव में दो दिवसीय शोध संगोष्ठी आयोजित

भिण्ड, 24 दिसम्बर। शासकीय महाविद्यालय मेहगांव में ‘वस्तु ग्रामीण स्वरोजगार के क्षेत्र में उद्यमिता एवं स्टार्टअप की भूमिका’ विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम दिन शुक्रवार को संगोष्ठी की मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष भिण्ड श्रीमती कामना भदौरिया, विशिष्ट अतिथि नगर परिषद मेहगांव की पूर्व अध्यक्ष श्रीमती ममता भदौरिया रहीं। साथ ही अध्यक्षता पूर्व प्राचार्य एवं मेहगांव के वरिष्ठ समाजसेवी हरीश चंद्र शर्मा जी ने की।

राष्ट्रीय शोध संगोष्ठी के द्वितीय दिन शनिवार को कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भिण्ड-दतिया सांसद श्रीमती संध्या राय एवं विशिष्ट अतिथि राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के प्रतिनिधि के रूप में डॉ. भारत सिंह भदौरिया एवं अतिथि के रूप में भाजपा के मण्डल अध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय मौ के प्राचार्य डॉ. रविकांत द्विवेदी ने की।
संगोष्ठी में सांसद श्रीमती संध्या राय ने कहा कि मोटे अनाजों के मिश्रित प्रसंस्करण कर एक बड़ा स्टार्टअप भिण्ड एवं मेहगांव क्षेत्र में खड़ा किया जा सकता है। संगोष्ठी में अतिथियों द्वारा क्रीड़ा भारती के सदस्य महाविद्यालय के क्रीड़ा अधिकारी डॉ. हर्षद मिश्र द्वारा लिखित पुस्तक ‘योग और ध्यान’ का विमोचन भी किया गया।