जिले में एफएलएन लक्ष्यों की प्राप्ति को सुनिश्चित करने और शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाने हेतु कार्यशाला आयोजित

भिण्ड, 04 जुलाई। राज्य शिक्षा केन्द्र भोपाल द्वारा मिशन अंकुर (एफएलएन) के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए जिला कोर टीम का गठन किया गया है। इस संदर्भ में कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव के निर्देशानुसार सीईओ जिला पंचायत जगदीश कुमार गोमे की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।
सीईओ जिला पंचायत गोमे ने सभी सदस्यों को टीम के रूप में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया और जिला के सभी शिक्षकों से कक्षा में एक आनंदमय, निर्भीक वातावरण बनाने की अपेक्षा व्यक्त की। कार्यशाला का संचालन जिला परियोजना समन्वयक भिण्ड व्योमेश शर्मा और एनआईपीयूएन प्रोफेशनल भिण्ड मृणाल सिंह ने किया।
इस दौरान फरवरी में आयोजित एफएलएन मिडलाइन सर्वेक्षण की मूल्यांकन रिपोर्ट का आंकलन किया गया और शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए कार्य योजना तैयार की गई। बैठक में एफएलएन दक्षताओं को प्राप्त करने के लिए एफएलएन शिक्षण सामग्री, गुणवत्तापूर्ण शिक्षक प्रशिक्षण, मेंटरिंग, छात्रों की उपस्थिति आदि सहायक घटकों को शामिल करते हुए व्यावहारिक कार्य योजनाएं बनाई गईं। तैयार की गई कार्य योजना के अनुसार कोर टीम के प्रत्येक सदस्य को जिम्मेदारियां सौंपी गईं। इस महत्वपूर्ण बैठक का उद्देश्य जिले में एफएलएन लक्ष्यों की प्राप्ति को सुनिश्चित करना और शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार लाना है।