कलेक्टर तरूण भटनागर ने चुनावी पाठशाला को किया सम्बोधित

मतदान करना मतदाताओं का अधिकार  19 अप्रैल को करें मतदान – जिला निर्वाचन अधिकारी
एक वोट का युवा मतदाता समझे महत्व – पुलिस अधीक्षक 

शहडोल 18मार्च:- कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण भटनागर ने कहा कि 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवाओं को मतदान करने का अधिकार प्राप्त हो जाता है, मतदान करना हर मतदाताओं का अधिकार है यह अधिकार पॉच साल में एक बार आता है। उन्होंने कहा कि मतदाताआं को अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करना चाहिए। उन्होंने कहा लोकतंत्र के इस महापर्व में एक-एक वोट का महत्व होता है एक वोट से जीत-हार का फैसला होता। उन्होंने कहा कि लोकसभा निर्वाचन 2024 के तहत 19 अप्रैल को होने वाले लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने नजदीकी मतदान केंद्र जाकर अपना मताधिकार का उपयोग अवश्य करें और देश के विकास में सहयोग प्रदान करें। उक्त उद्गार आज कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण भटनागर ने जिला मुख्यालय के मानस भवन में आयेाजित चुनावी पाठशाला में व्यक्त कियें।
उन्होंने नये युवा मतदाताओं से कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में दर्ज कराने की प्रक्रिया ऑनलाइन व ऐप के माध्यम से की जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि भी मतदाता जिसकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी हो और मतदाता सूची में नाम दर्ज न हुई तो वे अभी अपना नाम बीएलओ या आनलाइन के माध्यम से जुड़वा सकते है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग मतदाताओं व बुर्जुेग मतदाताओं केा मतदान केंद्र तक लाने व ले जाने के लिए व्हीलचेयर की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने युवा मतदाताओं से कहा कि जिन दिव्यांग व बुर्जुेग मतदाताओं को सहयोग की जरूरत हो तो उनका सहयोग भी करेंगे। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरूण भटनागर ने कहा कि युवा मतदाता स्वयं मतदान के प्रति जागरू रहे व दुसरे मतदाताओं को भी मतदान के लिए जागरूक करें।
चुनावी पाठशाला को सम्बोंधित करते हुए पुलिस अधीक्षक श्री कुमार प्रतीक ने कहा कि युवा मतदाता एक-एक वोट का महत्व समझे और 19 अप्रैल 2024 को मतदान करने अवश्य जाए और नशे से स्वयं दूर रहे और दूसरो को भी दूर रखंे जिससे निष्पक्ष एवं निर्भीक होकर मतदान कर सकंे। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत राजेश जैन, सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग आनंद राय सिन्हा, युवा मतदाता प्रिंया सिंह, अनामिका सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, अनुपम शुक्ला,प्रकाश वर्मन, अतुल कुशवाहा, गुलशन दुबे ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी राजस्व अरविंद शाह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती ममता मिश्रा सहित काफी संख्या में युवा मतदाता उपस्थित थें।