कन्या के जन्म पर मनाया नन्ही परी का स्वागत महोत्सव

भिण्ड, 07 अक्टूबर। जिला चिकित्सालय भिण्ड में गुरुवार को ग्राम बंसरी, जिला जालोन उप्र निवासी श्रीमती उर्मिला अरविंद सिंह परिहार की पुत्रवधु श्रीमती नेहा शिवकांत परिहार ने कन्या को जन्म दिया। कन्या के जन्म पर दोंनो परिवार की खुशी का ठिकाना न रहा और ननिहाल में ही केएएमपी संगठन की अनवरत जारी मुहिम ‘नन्हीं परी स्वागत महोत्सव’ को धूमधाम से करने का निश्चय किया और गुरुवार को बिटिया के मामा अनूप परमार, दीपू सिकरवार, विकास भदौरिया द्वारा हमारी टीम केएएमपी संगठन से संपर्क कर कन्या के प्रथम गृह आगमन पर कार्यक्रम आयोजित किया गया।
बैंड बाजों के साथ कन्या को चिकित्सालय से घर लाया गया, इसके साथ ही बिटिया की मौसी मां अनुजा परमार ने घर पर कन्या का पारंपरिक रूप से स्वागत करते हुए कन्या के पदचिन्हों की छाप ली और माता-पिता का भी स्वागत किया गया। साथ ही, मिष्ठान के साथ तुलादान भी कराया गया और कलश आचमन के साथ कन्या का गृह प्रवेश भी कराया गया।

कन्या के जन्मोत्सव पर गृहप्रवेश कराते परिजन

बिटिया के नाना-नानी श्रीमती कमलेश-रामलखन परमार ने बताया कि आज नवदुर्गा के प्रथम दिन ही हमारे घर माता के रूप में बिटिया का आगमन हुआ है। दोनों ही परिवार बिटिया के जन्म को लेकर अति उत्साहित हैं और अपनी बिटिया का इस प्रकार स्वागत करके हमें बहुत खुशी हो रही है। इस अवसर पर परिवारीजन ताऊ-ताईजी राखी-सुभाष परिहार, शशि-प्रशांत परिहार, बुआ-फूफा सुष्मा-संदीप भदौरिया, मौसा-मौसी बंदना-चंद्रशेखर सिंह, पूजा-दीपेन्द्र सिकरवार, रंजना-मुनेन्द्र सिकरवार, अन्नू-कपेन्द्र जादौन, भाई प्रतीक, रितिक और बहन किट्टू, रितिका श्रीजी एवं केएएमपी के सदस्य सतीश तोमर, प्रदीप भदौरिया, अखिलेन्द्र तोमर, नीरज भदौरिया, चंद्रपाल भदौरिया, पिंटू तिवारी, अंकुल तोमर, राहुल भदौरिया एवं नगरवासी उपस्थित रहे।