मंत्री शुक्ला के स्वागत में भिण्ड के गांवों में गूंज रहा है ‘साधु जी सीताराम’

भिण्ड, 19 जनवरी। स्वागत समारोह में नेताजी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए तो अमूनन जनसभाओं, रैलियों मैं देखा जाता रहा है। लेकिन भिण्ड के गांवों में एक नया नारा उभरा है जो ग्रामीण क्षेत्रों में गूंज रहा है, उस नारे का स्लोगन है- साधु जी सीताराम। पूरा देश और प्रदेश गली-गली, शहर-शहर और गांव-गांव राम मय है। ऐसे में तपोभूमि भिण्ड कैसे अछूती रह सकती थी। डॉ. मोहन यादव सरकार में मेहगांव से विधायक और विधायक से कैबिनेट मंत्री बने राकेश शुक्ला के स्वागत में जनता जनार्दन साधु जी सीताराम के नारे लगाकर उनका स्वागत कर रही है।
कैबिनेट मंत्री इन दिनों अपने पैतृक जिले के मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के स्वागत दौरे पर हैं। इस बीच स्वागत समारोह के दौरान इस नारे का जयकारा जन जुबान पर था। एक ओर साधु जी सीताराम का जयकारा था, तो दूसरी तरफ स्वागत समारोह का विशेष आकर्षण स्वयं मंत्री राकेश शुक्ला थे। उनके आकर्षण में रहने का कारण यह था कि स्वागत तो मंत्री का होना था लेकिन उन्होंने क्षेत्र के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं को मंच पर बैठाया। बैठाकर उन्होंने फूल मालाओं और पुष्पों से उनकी जीत का अभिवादन करते हुए आभार व्यक्त किया। इस तरह का स्वागत क्षेत्र प्रदेश सहित चर्चा का विषय बना हुआ है। स्वागत समारोह को देखकर राजनीतिक पंडितों का मत है कि यह परिपाटी सिर्फ भाजपा में ही देखने को मिल रही है। इसीलिए कहते हैं कि भाजपा अन्य राजनैतिक पार्टियों से अलग है। लोग कह रहे हैं, जय हो राकेश शुक्ला और जय हो भाजपा।
मंत्री शुक्ला आज गोरमी एवं मेहदोली के कार्यक्रम में होंगे शामिल
मप्र शासन के नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री राकेश शुक्ला 20 जनवरी को सुबह 11 बजे मेहगांव से गोरमी के लिए प्रस्थान कर 11.45 बजे गोरमी पहुंचेंगे एवं स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। मंत्री शुक्ला दोपहर तीन बजे गोरमी से मेेहदोली के लिए प्रस्थान कर 3.20 बजे मेहदोली आगमन एवं स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेने के उपरांत शाम चार बजे मेहदोली से ग्वालियर के लिए प्रस्थान करें।