पीले चावल देकर रामलाल के दर्शन करने का दिया आमंत्रण

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा का 22 जनवरी को राम भक्त एलइडी पर सामूहिक रूप से देखेंगे सीधा प्रसारण
मन्दिरों में करेंगे भजन कीर्तन और राम धुन घरों को सजाकर जलाएंगे दीपक

भिण्ड, 14 जनवरी। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण देने के लिए अक्षत (पीले चावल) का वितरण अभियान का शुभारंभ रविवार को मन्दिर से प्रारंभ हुआ। यह अभियान देशभर के साथ पूरे जिले में चल रहा है। इस अभियान के तहत राम भक्तों ने प्रत्येक नगर और ग्राम तक हर सनातनी परिवार में जाकर अयोध्या से पूजित अक्षत प्रस्तावित राम मन्दिर का चित्र और पत्रक देकर रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन साथी अपने समीप के मन्दिरों को अयोध्या की तरह मानकर पूजित अक्षत प्रस्तावित राम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन 22 जनवरी को अपने घर में साज-सज्जा करने रंगोली बनाने भगवा ध्वज लगाने तथा रात्रि में दीपक जलाने का आग्रह किया। साथ ही अपने समीप के मंदिरों को अयोध्या की तरह मानकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का एलइडी पर सीधा प्रसारण मन्दिरों में रामधुन, भजन कीर्तन इत्यादि करने का भी निवेदन किया।
विश्व हिन्दू परिषद के प्रखण्ड उपाध्यक्ष गुरू पंडित ने बताया कि इस अभियान के निमित्त पूर्व से ही व्यापक तैयारियां की जा चुकी हैं। ग्राम स्तर तक समितियां बनाई जा चुकी हैं। इस अभियान का शुभारंभ तिलोरी प्राचीन शिव मन्दिर से किया गया। इस दिन तकरीबन 300 परिवार से अक्षत ग्रह संपर्क किया गया। जिस तरह निधि समर्पण अभियान के समय हिन्दू समाज से धनराशि का राम के प्रति समर्पण कराया था, ठीक उसी प्रकार अब हिन्दू समाज को अपनी सुविधा के अनुसार अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन का आमंत्रण दिया जा रहा है। साथ ही उनसे रामलला के दर्शन करने का आग्रह किया।
इस अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद बजरंग दल के प्रखण्ड उपाध्यक्ष गुरू पंडित, भाजपा के मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र गौड़, विश्व हिन्दू परिषद के वरिष्ठ कार्यकर्ता संतोष शर्मा, वार्ड क्र.नौ के पार्षद उदय सिंह कुशवाहा, युवामोर्चा के मीडिया प्रभारी सचिन शर्मा, गिर्राज सनम दुबे, गोविन्द रजक आदि मौजूद थे। वहीं नगर में भी स्वयंसेवकों ने पूजित अक्षत और प्रभु श्रीराम का छायाचित्र देकर फरवरी या मार्च में अयोध्या जाकर रामलीला के दर्शन करने का आह्वान किया।