दंदरौआ धाम के गर्भग्रह में भरा पानी, श्रद्धालु रहे परेशान

जल निकासी की पर्याप्त व्यवस्था न होने से बन रही है यह स्थिति

भिण्ड, 09 सितम्बर। शनिवार को लगातार तीन घण्टे लगातार झमाझम बारिश होने के कारण जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दंदरौआ धाम मन्दिर परिसर में जलभराव की समस्या पैदा हो गई। परिसर के अलावा गर्भग्रह में भी पानी भर गया, जिससे श्रृद्धालुओं को दर्शन करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


शनिवार को जिलेभर से लोग दंदरौआ धाम में डॉक्टर हनुमान के दर्शन करने श्रृद्धालुओं का आना-जाना रहता है। इस बार दिन में करीब साढ़े 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक झमाझम बारिश होने के कारण धाम परिसर में जलभराव की समस्या पैदा हो गई। मन्दिर परिसर से पानी का निकास न होने के कारण मन्दिर के गर्भग्रह के साथ भण्डारा स्थल में जलभराव होने से श्रृद्धालुओं ने पानी में चलकर डॉक्टर हनुमानजी के दर्शन किए एवं महंत 1008 महामण्डलेश्वर रामदास महाराज से आशीर्वाद प्राप्त किया।
पहले भी भर चुका है पानी
विगत माह भारी बारिश के कारण दंदरौआ धाम परिसर में गर्भ ग्रह तक पानी भर गया था। हालांकि इस संबंध में मन्दिर प्रबंधन का कहना है कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन के सहयोग से व्यवस्था की जाएगी। लेकिन जब तक व्यवस्था नहीं होती है, तब तक तो लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। श्रृद्धालुओं ने जिला प्रशासन से सभी की आस्था के केन्द्र धार्मिक स्थल पर हो रही इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।