अहिल्याबाई होल्कर की जयंती पर विशाल रैली का आयोजन 31 को

कांग्रेस समाज समन्वय प्रकोष्ठ बघेल पाल समाज करेगा आयोजन

भिण्ड, 27 मई। रानी अहिल्याबाई होल्कर की 298वीं जयंती के अवसर पर 31 मई को विशाल वाहन रैली का आयोजन किया जाएगा। यह बात प्रदेश कांगे्रस के महासचिव एवं कांग्रेस समाज समन्वय प्रकोष्ठ बघेल पाल समाज के प्रदेश संरक्षक जयश्रीराम बघेल तथा समन्वय प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामशेष बघेल शनिवार को शहर के हैवतपुरा रोड पर स्थित बांके बिहारी गार्डन में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।
उन्होंने संयुक्त रूप से जानकारी देते हुए बताया कि वाहन रैली जिले की मेहगांव, गोहद, लहार, अटेर एवं भिण्ड सहित सभी पांचों विधानसभा क्षेत्रों से आ रही है। जिले भर के सभी वाहन अपरान्ह डेढ़ बजे भिण्ड शहर में स्थित पुरानी गल्लामण्डी परिसर में पहुंचकर एकत्रित होंगे। इसके पश्चात दो बजे वाहन रैली पुरानी गल्लामण्डी से परेड चौराहा, सुभाष तिराहा, भारौली रोड तिराहा, लहार चौराहा, वायपास रोड होते हुए एमजेएस कॉलेज के सामने स्वतंत्र नगर में महारानी अवंतीबाई की प्रतिमा पर पहुंचकर रैली का समापन किया जाएगा। इस मौके पर संजय भूता, सुशीला नरवरिया, महेश जाटव विशेष रूप से मौजूद रहे।
समाज की बैठक में हुई विस्तृत चर्चा
पत्रकारों से चर्चा के उपरांत कांग्रेस समाज समन्वय प्रकोष्ठ बघेल पाल समाज के तत्वावधान में आयोजित बैठक में बघेल पाल समाज के बंधुओं ने आपस में संगठित होने के संबंध में विस्तृत चर्चा की। बैठक में प्रकोष्ठ के प्रदेश संरक्षक जयश्रीराम बघेल एडवोकेट ने कहा कि हमारे समाज को संगठित होकर समाज हित में काम करना चाहिए। उन्होंने समाज के लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि इतिहास का अध्ययन करने से ज्ञात होता है कि बघेल पाल वंश में 19 राजा हुए, उनका कार्यकाल स्वर्णिम रहा। इसके अलावा चन्द्रगुप्त मौय, सम्राट अशोक, महान गायक तानसेन बघेल कुल में पैदा हुए थे। रामशेष बघेल ने कहा कि बघेल पाल समाज ज्योतिवाराव फुले, डॉ. अम्बेडकर, वीरांगना अवंतीबाई, दुर्गादास राठौर, पैरियार रामास्वामी नायकर एवं अन्य महापुरुषों की जयंती एवं पुण्यतिथि में शरीक होकर भाईचारा पैदा कर रहा है। इसलिए 31 मई को आयोजित होने वाली विशाल रैली में सर्वसमाज को आमंत्रण दिया गया है। इस अवसर पर बघेल पाल समाज के सैकड़ों लोग मौजूद रहे।