पिछड़ा वर्ग समाज की चुनाव में होगी सशक्त भागीदारी : जयश्रीराम

कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग को दिया 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ : रमशेष

भिण्ड, 11 अप्रैल। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस अब जाति-वर्गों को साथ जोडक़र ताकत बढ़ाना चाहती है। इसलिए पाल समन्वय प्रकोष्ठ के बैनर तले मंगलवार को पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति एवं अल्पसंख्यक सम्मेलन मेहगांव के सीआरटी पैलेस में आयोजित किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री जयश्रीराम बघेल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी पिछड़ों को पूरी तबज्जो का वादा पहले ही कर चुकी है। चुनाव में इस समाज की मजबूत भागीदारी रहेगी और हम सब आज ज्योतिराव फुले की जयंती पर संकल्पित होकर एकता का संकल्प लेते हैं। बघेल ने पूर्व अटेर विधायक हेमंत कटारे की तारीफ करते हुए कहा कि जब एक बड़े क्षत्रिय नेता ने उन्हें अपमानित करने का प्रयास करते हुए पद से हटाया तो कटारे ने मुझे पूरा सम्मान दिया बल्कि खुद पद छोडक़र मुझे पद देकर सम्मान दिया। मुझे किसी से कोई शिकवा नहीं और पांचों सीटों पर कांग्रेस की जीत के लिए ताकत से संघर्ष करेंगे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस पिछड़ा वर्ग समन्वय प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामशेष बघेल ने कहा कि पिछड़ा वर्ग को केवल कांग्रेस में ही ताकत मिल सकती है। हमारे पूर्व मुख्य्मंत्री कमलनाथ ने पिछड़ा वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण का लाभ दिया था, लेकिन भाजपा सरकार ने सरकार गिराकर इस बिल को लटका कर रखा है। कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही पिछड़ा वर्ग की सशक्त भागीदारी सुनिश्चित होगी। उन्होंने बघेल समाज को भी पिछड़े वर्ग कोटे से टिकट देने की मांग की।
कांग्रेस जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा ने कहा कि कांग्रेस सभी वर्गों की हर स्तर पर भागीदारी सुनिश्चित करेगी। पार्टी को पिछड़ा, अनुसूचित जाति, अल्प संख्यक सहित सभी वर्ग समाज की समस्याओं के निराकरण की चिंता है। उनकी भागीदारी राजनीति व नौकरियों में बढ़े, समाज का विकास हो, इसके लिए प्रयासों में कोई कमी नहीं आएगी। जिला पंचायत सदस्य संजू जाटव ने कहा कि समाज के वंचित तबके की आवाज हमेशा कांग्रेस रही है। लेकिन भाजपा सरकार में केवल उनका शोषण हो रहा है। कार्यक्रम को रंजीत सिंह गुर्जर, अनिता चौधरी, सुभाष राठौर, इरसाद अहमद, बाबूराम जमौर, इलियास मोहम्मद, मनीष शिवहरे, सौरव पाल आदि ने भी संबोधित किया।