जल्द ही सीएम राइज विद्यालयों में बसें भी चलेंगी : राज्यमंत्री भदौरिया

सीएम राइज विद्यालय अमायन साइकिल वितरण कार्यक्रम आयोजित

भिण्ड, 02 मार्च। सीएम राइज विद्यालय अमायन में कक्षा छटवी एवं नौ में पढऩे वाले बालक/ बालिकाओं को साइकिल वितरण कार्यक्रम रविवार को आयोजित किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य डॉ. अवधेश प्रताप सिंह चौहान मौजूद रहे। कार्यक्रम कह अध्यक्षता बीईओ मेहगांव दिनेश सिंह भदौरिया एवं संचालन यदुवीर सिंह व विक्रम गुर्जर ने किया। इस अवसर पर 132 छात्रों और 119 छात्राओं को 251 साइकिलें वितरित की गईं।

इस अवसर पर राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि हमारी सरकार उन बेटे-बेटियों को साइकिल उपलब्ध करवा रही है जो दूर से पैदल चलकर विद्यालय आते थे, अब उन्हें पैदल चलकर नहीं आना होगा, समय पर विद्यालय पहुंचकर ठीक से अध्ययन कर सकेंगे, जल्द ही सीएम राइज विद्यालयों में बसें भी चलेंगी। आपके विद्यालय का जो निर्माण कार्य चल रहा उससे बहुत ही भव्य विद्यालय भवन बनकर तैयार होगा। यह क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में नए मानदण्ड स्थापित करेगा। अमायन क्षेत्र के विकास में यह सीएम राइज विद्यालय मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने अमायन को तहसील बनाए जाने की मुख्यमंत्री की उपचुनाव की घोषणा में आ रही कठिनाई का भी जिक्र किया। अंत में अमायन क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद से आपका सेवक अमायन को तहसील के दर्जा दिलाने में सफल रहा। विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य डॉ. अवधेश प्रताप सिंह चौहान ने कहा कि इन साइकिलों से हमारे दूर दराज से आने वाले बच्चों को सुविधा होगी, समय पर विद्यालय पहुंचकर अध्ययन करेंगे, जो उनके भविष्य को सुनहरा बनाएगा। हम आशा करते हैं कि जल्द ही सीएम राइज विद्यालयों में बसें दौड़ेंगी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बीईओ मेहगांव दिनेश सिंह भदौरिया ने कहा कि हमारी सरकार इतनी संवेदनशील है कि बच्चों को पैदल विद्यालय नहीं आना पड़े, उन्हें साइकिल उपलब्ध कराई है। मेरा प्रयास जिले में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्राप्त हो, सभी शिक्षकगण अपना 100 प्रतिशत अध्यापन में योगदान दें, जिससे आने वाली पीढ़ी नवभारत के निर्माण में अपना अमूल्य योगदान दे सके। प्राचार्य टीकम सिंह ने कहा कि सरकार की मंशा सीएम राइज विद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए बस सेवा प्रारंभ करना थी, किंतु टेंडर प्रक्रिया पूर्ण न होने से इस वर्ष बस सेवा आरंभ नहीं हो सकी, लेकिन प्रयास जारी है। जल्द ही बसों की शुरुआत होगी फिर भी साइकिल वितरण से कुछ राहत मिलेगी।