नाबालिग से देह व्यापार, दुष्कर्म के मामले में फंसाकर हड़पी रकम

पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा, एक लाख 74 हजार की रकम जब्त हुई

भिण्ड, 18 दिसम्बर। थाना एण्डोरी पुलिस द्वारा नाबालिग बालिका का शोषण कर देह व्यापार कराने तथा आरोपी पक्ष के परिवारजनों से मुकद्दमा में मदद करने के नाम पर मोटी रकम वसूल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
थाना एण्डोरी में 15 दिसंबर 2022 को फरियादी बलवीर जाटव निवासी एण्डोरी द्वारा सूचना दी कि उसकी नाबालिग भतीजी सुबह करीब 10 बजे गोहद चौराहे पर जाने का बोल कर गई थी, जो देर शाम तक वापस नहीं आई। काफी तलाश के बाद भी उसका पता नहीं चला और उसका मोबाइल भी बंद है। उक्त रिपोर्ट पर अपराध क्र.174/22 धारा 363 भादंवि का कायम कर बालिका की तलाश की गई। जिसे 16 दिसंबर 2022 को महाराजपुरा ग्वालियर से दस्तायाब किया गया। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि गोहद चौराहे के रहने वाले शिवा पंडित उर्फ शिवकांत शर्मा से वह दो माह पूर्व मिली थी और शिवा पंडित ने शादी का झांसा देकर बालिका के साथ शारिरिक संबंध बनाए तथा वीडियो और फोटो भी बनाए। शिवा ने बालिका को कमल नागर से मिलाया। कमल नागर ने बालिका के जरिए अपने दुश्मन आकाश कौशल निवासी मालनपुर को फंसाने का प्लान बनाया, बालिका ने यह काम करने से मना किया तो उसे वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी दी गई। डर से बालिका ने कमल नागर व शिवा पंडित के अनुसार काम किया। प्लानिंग के अनुसार कमल व शिवा ने बालिका के जरिए आकाश कौशल निवासी टुडीला मालनपुर को प्रेम जाल में फंसाया। बालिका को ग्वालियर भेज कर उसके संबंध बनवाए फिर बालिका के जरिए शिवा पंडित को भाई और मालनपुर निवासी ममता जाटव को बुआ बनाकर महाराजपुरा थाने में 11 दिसंबर को आकाश कौशल के विरुद्ध दुष्कर्म एवं पोस्को एक्ट का मामला दर्ज कराया और अपना पता अटेर रोड भिण्ड का लिखा कर चले गए। 12 दिसंबर को आकाश कौशल को महाराजपुरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।
इसके बाद कमल नागर व शिवा पंडित का असली खेल चालू हुआ। आरोपी के परिजनों से कमल नागर ने संपर्क किया और मामला छह लाख 20 हजार में निपटाना तय हुआ। आरोपी पक्ष ने कमल नागर के डांग स्थित फार्म हाउस पर दो लाख 20 हजार रुपए दिए, शेष बालिका के कोर्ट में होने वाले कथन के बाद देना तय हुआ। इस राशि में से बालिका को कोई राशि नहीं दी गई। केवल एक मोबाइल फोन दिला दिया और पूरी रकम मिलने के बाद बंटवारा देने का बोला। 15 दिसंबर को जब कमल नागर और शिवा पंडित को यह लगा कि बालिका उनकी साजिश का खुलासा कोर्ट में बयान होने से पहले ही कर देगी तब उन्होंने बालिका का मोबाइल बंद कर दिया और उसे कमल के डांग वाले घर पर रखा और 16 दिसंबर को उसे गोहद चौराहे से ग्वालियर जाने वाली बस में बैठा दिया ताकि वह महाराजपुरा थाने जाकर बयान दे सके, लेकिन एण्डोरी पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए बालिका को दस्तयाब किया।
बालिका के कथनों के आधार पर प्रकरण में धारा इजाफा 366, 366, 354, 354डी, 376(2)(एन), 384, 109 भादंवि, 5, 6, 16, 17 पॉक्सो एक्ट, 3(1)(2), 3(2)(1) एससी/एसटी एक्ट का इजाफा किया गया तथा एसपी के निर्देशन एवं एसडीओपी गोहद के मार्गदर्शन में टीम गठित कर आरोपी कमल नागर पुत्र जगदीश नागर निवासी डांग एवं शिवा पंडित उर्फ शिवकांत शर्मा पुत्र रमाकांत शर्मा निवासी स्टेशन रोड गोहद चौराहा को गिरफ्तार किया। उनके पास से उक्त प्रकरण में ली गई रकम में से एक लाख 74 हजार रुपए व बालिका के लिए खरीदा गया मोबाइल भी बरामद किया गया है।