कलेक्टर की अध्यक्षता में डीएलसीसी की बैठक आयोजित

भिण्ड, 02 दिसम्बर। डीएलसीसी की बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, महिला एवं बाल विकास अधिकारी अब्दुल गफ्फार, एलडीएम प्रताप सिंह सहित नगर के सभी डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर बैंकों के शाखा प्रबंधक तथा जिले के संबंधित विभागों के समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस द्वारा शासन की विभिन्न योजनाएं जो बैंकों के माध्यम से कार्यान्वित होती हैं उन सभी की समीक्षा की गई तथा सीएम हेल्पलाइन के विषय में विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों तथा डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर शाखा प्रबंधकों को 16 दिसंबर को आयोजित होने वाले स्वरोजगार मेले में अधिक से अधिक प्रकरण स्वीकृत करने की सलाह दी। उन्होंने समस्त बैंकों को निर्देशित कर कहा कि वे अपने कार्य में प्रगति लाएं साथ ही सभी बैंकों के क्षेत्रीय कार्यालयों को कलेक्टर की तरफ से डीओ लेटर जारी किए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आदेशित किया गया। आईसीआईसीआई बैंक की भिण्ड शाखा प्रबंधक द्वारा रोजगार मेले में स्वीकृत प्रपोजल को बाद में रिजेक्ट करने पर उनके के उच्च कार्यालयों एवं एसएलबीसी को पत्र लिखने के आदेश दिए।
कलेक्टर ने बैठक में पीएम स्वनिधि योजना, पथ विक्रेता योजना, बैंक लिंकेज, मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना, ओडीओपी, केसीसी, फसल बीमा योजना सहित अन्य योजनाओं अंतर्गत दिए गए टारगेट, स्वीकृत एवं अस्वीकृत प्रकरण तथा पेंडिंग प्रकरणों के संबंध में जानकारी ली साथ ही संबंधित विभागों के अधिकारियों एवं बैंकों के अधिकारियों को प्रकरण को शीघ्र स्वीकृत कर वितरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों के अधिकारी एवं बैंकों के मध्य समन्वय रख कार्य कर विभिन्न योजनाओं में हितग्राहियों को लाभ दिला शासन की मंशानुसार कार्य करें।