कलेक्टर ने स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत ली बैठक

जिले के नगरीय निकाय के सीएमओ एवं अध्यक्ष रहे मौजूद

भिण्ड, 30 नवम्बर। स्वच्छता सर्वेक्षण अंतर्गत तैयारियों संबंधी बैठक जिले के नगरीय निकायों के सीएमओ एवं अध्यक्षों की मौजूदगी में कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में ली। बैठक में संयुक्त संचालक नगरीय निकाय सुश्री सविता प्रधान, डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी परियोजना अधिकारी डूडा पराग जैन सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने स्वच्छता सर्वेक्षण अंतर्गत किए जा रहे कार्यों के संबंध में नगरीय निकाय के सीएमओ से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के अंतर्गत जिले के नगरीय निकायों के सीएमओ एवं अध्यक्षगण आपसी समन्वय के साथ कार्य करें, जिससे शहर स्वच्छ एवं साफ सुथरा रहे। शहर की सफाई दो पालियों में सुबह एवं रात्रि में की जाए की जा रही सफाई के फोटो अवश्य भेजे जाएं। सफाई कर्मियों की परेड ली जाए और यह देखा जाए कि कौन-कौन से सफाई कर्मचारी अनुपस्थित हैं। अनुपस्थित सफाई कर्मचारियों को कर्तव्य से बाहर किया जाए, सफाई के दौरान कर्मचारी किट होना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने कहा कि बड़े नाले एवं छोटी नालियों में जाली लगाने की कार्रवाई की जाए। सफाई कार्य के लिए दोनो पालियों की टीम गठित की जाए। उन्होंने कहा कि परेड के दौरान कर्मचारियों से संबल, आयुष्मान कार्ड, खाद्यान्न वितरण पर्ची की जानकारी भी ली जाए। अच्छा काम करने वाले एक-दो सफाई कर्मियों को हर सप्ताह में सम्मानित भी किया जाए। जिन सफाई कर्मियों के पास संबल, आयुष्मान कार्ड, खाद्यान्न वितरण पर्ची नहीं है उन्हें बनवाने की कार्रवाई की जाए, जिससे उनको लाभ दिलाया जा सके। बैठक में शहर स्वच्छ रहे इसको लेकर टिप्स दिए गए।