गौवंश को सड़क से हटाकर गौशाला भेजा

भिण्ड, 29 सितम्बर। भिण्ड-ग्वालियर नेशनल हाईवे पर आवारा गौवंश को कंपनी की गाड़ी में भरकर नजदीकी गौशाला में भेजकर हाईवे पर होने वाली घटनाओं पर शीघ्र विराम लगेगा। पीएनसी एमपी हाईवे टीम के जीएम अमित सिंह राठौर ने आदेश जारी कर पीएनसी हाईवे सीनियर इंजीनियर अशोक मिश्रा को जिम्मेदारी दी है।
इसी क्रम में गुरुवार को बरेठा टोल से लेकर आस-पास क्षेत्र में फिर रोड पर आवारा गौवंश को गाड़ी में भरकर नजदीकी गौशाला में भेजने का काम जारी कर दिया है। इतना ही नहीं बरेठा टोल प्लाजा प्रभारी ओमवीर सिंह भदौरिया द्वारा रोड पर बैठने वाली गाय, बछड़ों को सीग में रेडियम भी लगाए थे और बुधवार को लंपी रोग से पीडि़त गाय को स्थानीय पशु चिकित्सक बुलाकर गाय को वैक्सिंन लगवा कर उनको उचित स्थान पर भेजा गया।
ज्ञात रहे कि भिण्ड-ग्वालियर राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवारा पशुओं, गौवंश रोड पर बैठ जाती हैं, रात्रि में वाहन चालक ध्यान नहीं दे पाते, अंधेरे में तो कई गौमाता की घटना स्थल पर मौत हो जाती है या फिर इनको बचाने के चक्कर में वाहन पलट जाते हैं और इस रोड पर कई राहगीर काल के गाल में समा गए या फिर उनके हाथ पैरों की हड्डी टूट गई। इन अप्रिय घटनाओं पर अंकुश लगाने का कार्य किया जा रहा है, जो एक सराहनीय कदम के साथ-साथ मानवता के नाते धर्म का कार्य है, जो जिम्मेदारी के साथ निभाया जा रहा है।