कार्यकर्ता जिले के सभी बूथों पर केन्द्र और राज्य की सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाएं : नाथूसिंह

प्रधानमंत्री मोदी की सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत भाजपा जिलाध्यक्ष गुर्जर ने समस्त जिला, मण्डल, मोर्चा व प्रकोष्ठ इकाईयों के पदाधिकारियों को किया आव्हान

भिण्ड, 25 सितम्बर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने कहा कि प्रदेश संगठन नेतृत्व के अनुसार देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर चलाए जा रहे सेवा सप्ताह पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत पार्टी कार्यकर्ता भिण्ड जिले के सभी मण्डलों की ग्राम पंचायतों एवं शहरी अंचलों के प्रत्येक बूथ के केन्द्र तक केन्द्र और मप्र सरकार के विकास जन कल्याणकारी योजनाओं को अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करें। यह जानकारी भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी रमाकांत पटसारिया ने दी।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष गुर्जर ने कहा कि जिला एवं मण्डल इकाईयों के समस्त पदाधिकारी स्थानी समिति के सदस्य एवं अंत्योदय समिति के सभी कार्यकर्ता सेवा भाव से पं. दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद के विचारों एवं अंत्योदय की योजनाओं को अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचाकर अपनी जिम्मेदारी का निर्वाह करें, ताकि उन लोगों को सरकार की योजना का लाभ मिले और वे आत्मनिर्भर बनें।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन को भारतीय जनता पार्टी सेवा पकवाड़ा कार्यक्रम के तहत योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाकर लाभ दिलाने का काम कर रही है। भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, राष्ट्रीय फसल बीमा योजना, महिलाओं के लिए उज्जवला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन, आयुष्मान कार्ड योजना जैसी अनेक योजनाएं हैं। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने गरीब मजदूर किसानों के लिए अनेकों योजनाओं को संचालित किया है, पार्टी कार्यकर्ता गांव-गांव, शहर-शहर की चौपालों पर जाकर पात्र हितग्राहियों को ढूंढ निकाल कर योजना का लाभ दिलाने के लिए कार्य करें।
उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिसमें स्वच्छ भारत मिशन के तहत हम जनता को स्वच्छता के लिए भी जागृत करें और भारत सरकार और मप्र सरकार द्वारा जो दिव्यांक हैं उनके लिए भी योजना बनाई गई है। गांव और शहर में जितने भी दिव्यांग भाई और बहन हैं, उन्हें शिविर के माध्यम से शासन की योजना का लाभ दिलाकर सेवा भाव के साथ कार्य करें, यही कार्यकर्ता की मुख्य पहचान है। कोविड-19 काल में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ही सेवा भाव से कार्य किया था, इसी तरह हमें इस अभियान में प्राणपण से जुटना है।