सेना में 24 वर्ष सेवा उपरांत ग्रामीणों ने के किया फौजी का सम्मान

अमृत महोत्सव के तहत रिटायर्ड फौजी ने निकाली तिरंगा यात्रा
लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए करो या मरो का संकल्प जरूरी : सुनील फौजी

भिण्ड, 09 अगस्त। 24 वर्ष सेना में विभिन्न पदों पर रहते देश सेवा कर अपनी जन्मभूमि बापसी पर ऐंतहार निवासी सुनील शर्मा ने अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा निकाल कर देश के प्रति लोगों को जगरुक किया। तिरंगा यात्रा शहर के सिटी पैलेस ग्वालियर रोड से प्रारंभ होकर पैतृक गांव ऐंतहार सती माता मन्दिर पर समापन हुई। यात्रा में सैकड़ों लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया व रिटायर्ड फौजी का अभूतपूर्व स्वागत किय। तिरंगा यात्रा के अंतिम चरण में एक आमसभा आयोजित हुई। जिसमें तमाम प्रवुद्धजनों ने अपने-अपने विचार रखे।


अंत में रिटायर्ड फौजी सुनील शर्मा ने कहा कि हमारी सेना में लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए करो या मरो का संकल्प दिलाया जाता था, आगे बढऩा है, फिर चाहे मौत से भी लडऩा पड़े, युवाओं को भी फौज के नियमों की तरह ही अपनी पढ़ाई पर ध्यान देकर आगे बढऩा चाहिए। आज-कल बच्चों में सेल फोन का ट्रेंड चल रहा है, जो कि उनके लक्ष्य में अवरोधक साबित हो रहा है। फौजी ने युवाओं से अपील की है कि मोबाइल से परहेज करें और सिर्फ पढ़ाई पर केन्द्रित करें, तभी आप उच्च पदों पर पदासीन हो पाओगे। वहीं जो लोग सेना में भर्ती की तैयारियां कर रहे हैं, उनके लिए हम हर वक्त उपलब्ध हैं, हमारी जहां भी जरूरत पड़े बेझिझक सहयोग ले सकते हैं।

सेना में रहकर जो प्यार सम्मान मिला वो अतुलनीय

रिटायर्ड फौजी ने 28 जुलाई 1998 में सेना की सर्विस ज्वाइन की थी। उसके बाद ओपी पराक्रम, ओपी विजय जैसे ऑपरेशन का हिस्सा बने जम्मू कश्मीर, पंजाब, दिल्ली, पूना, रुड़की, हिसार आदि जगहों पर भी पोस्टिंग रही। अंत में टैंक टी-90, टी-70, बीएमपी, टी-55 फाइटिंग टैंकों में इलैक्ट्रीशियन के ट्रेड का काम करते हुए दिल्ली में सेना नायक के पद से 31 जुलाई 2022 को सेवानिवृत्त हुए।