सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों का समय-सीमा में निराकरण करें

समय-सीमा पत्रों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित

भिण्ड, 01 अगस्त। साप्ताहिक समय-सीमा पत्रों की समीक्षा बैठक कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार भिण्ड में आयोजित की गई। जिसमें अपर कलेक्टर प्रवीण फुलपगारे, सीईओ जिला पंचायत जेके जैन, एसडीएम भिण्ड-अटेर उदय सिंह सिकरवार, एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, डिप्टी कलेक्टर पराग जैन सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने सीएम हेल्पलाइन की विभागवार विस्तृत समीक्षा कर प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण समय सीमा में करने निर्देश उपस्थित सभी अधिकारियों को दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में बेहतर कार्य करने वालों को बधाई देने के साथ अच्छा कार्य जारी रखने की बात कही। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में निम्न प्रगति वाले विभागों के अधिकारियों को शिकायतों का गुणवत्ता पूर्ण निराकरण कर प्रगति लाने के निर्देश देने के साथ कुछ अधिकरियों पर कार्रवाई के निर्देश भी बैठक में दिए। उन्होंने सीएम हेल्प लाइन में कम प्रगति पर विभिन्न अधिकारियों के वेतन काटने एवं कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए।
भारत सरकार द्वारा ‘हर घर तिरंगा’ अभियान 13 से 15 अगस्त तक चलाया जाएगा। देश वासियों को अपने घर पर राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए प्रेरित करने और जन सामान्य में देश भक्ति की भावना जागृत करने के उद्देश्य से भारत सरकार की ओर से 13 से 15 अगस्त तक ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने अभियान के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने सिंचाई विभाग के कार्यपालन यंत्री नरेश पाल को बांध एवं नदियों के जल स्तर की जानकारी ली। कलेक्टर ने दस्तक अभियान एवं कोविड वैक्सीन प्रिकॉशनरी डोज के संबंध में भी स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य विभागों द्वारा अभियान से संबंधित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।