प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ताओं का प्रशिक्षण आज

ग्वालियर, 14 जुलाई। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के तहत ग्वालियर नगर निगम सहित जिले के सभी नगरीय निकायों में मतगणना की तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली गई हैं। इसी कड़ी में 15 जुलाई को प्रत्याशियों के मतगणना अभिकर्ताओं को मतगणना संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा। साथ ही मतगणना से संबंधित राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों और मतगणना प्रक्रिया की जानकारी भी दी जायेगी।
जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 जुलाई को दोपहर तीन बजे से शाम चार बजे तक बाल भवन में नगर निगम ग्वालियर के महापौर पद के प्रत्याशियों के गणना अभिकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसी कड़ी में शाम चार बजे से पांच बजे तक सभी वार्डों के पार्षद पद के प्रत्याशियों के गणना अभिकर्ताओं को यह प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मतगणना का पूर्वाभ्यास कल

नगरीय निकाय आम निर्वाचन कार्यक्रम के तहत ग्वालियर जिले के नगरीय निकायों की मतगणना 17 जुलाई को सुबह नौ बजे से होगी। मतगणना की सभी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। इस कड़ी में 16 जुलाई को गणना पर्यवेक्षक एवं गणना सहायकों को मतगणना का पूर्वाभ्यास कराया जाएगा। मतगणना का पूर्वाभ्यास सुबह 11 बजे से यहां झांसी रोड स्थित शा. आदर्श विज्ञान महाविद्यालय में होगा। ग्वालियर नगर निगम की मतगणना के लिए तैनात किए गए गणना पर्यवेक्षक एवं गणना सहायकों को मतगणना के पूर्वाभ्यास के बाद पहचान पत्र भी वितरित किए जाएंगे। पहचान पत्र तैयार करने व वितरण के लिए परियोजना अधिकारी नीरज शर्मा के नेतृत्व में नौ सदस्यीय दल गठित किया गया है।