सेवानिवृत्त दरोगा के थैले से 50 हजार चोरी

बैंक में रकम जमा करते समय हुई घटना

ग्वालियर, 13 जुलाई। बैंक में रकम जमा कराए गए सेवानिवृत्त दरोगा को चोरों ने चपत लगा दी। चोरों ने दरोगा के थैले से पचास हजार रुपए चोरी कर लिए उनको पता भी नहीं चला। रकम गायब होने के बाद फरियादी थाने पहुंचे और पुलिस को घटना के बारे में बताया। पुलिस ने चोर की पहचान के प्रयास तेज कर दिए हैं।
ढोलीबुआ पुल निवासी गफ्फूर (80) पुत्र बाबू खान उपनिरीक्षक के पद से सेवानिवृत्त हैं। बीते रोत वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया महाराज बाड़ा शाखा में रकम जमा करने गए थे। बताया गया है कि उन्होंने 50 हजार रुपए जमा करने के लिए लेखाधिकारी को दिए तो महिला अधिकारी ने बताया कि आपका पेन कार्ड खाते से अटैच नहीं है, इसलिए आप आठ नंबर खिड़की पर चले जाएं। वृद्ध दरोगा ने बैग में रकम डाली और आठ नंबर खिड़की पर पहुंचे। इसी दरिम्यान चोरों ने उनके थैले में रखी रकम को पार कर दिया। चोरों ने थैले को इतनी होशियारी से काटा कि उनको पता भी नहीं चल सका।
सेवानिवृत उपनिरीक्षक उस समय हैरान रह गए जब उन्होंने रकम जमा करने के लिए थैले में हाथ डाला तो वह कटा हुआ था। बैंक के अंदर ही रकम चोरी होने पर वृद्ध परेशान हो गए और उन्होंने बैंक अधिकारियों को घटना के बारे में बताया। अपने स्तर पर अधिकारियों ने बैंक में ही घटना की जांच की। गफ्फार खान ने कोतवाली थाना पुलिस को घटना के बारे में बताया। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 379 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर चोरों की तलाश प्रारंभ कर दी है।