अभा ग्राहक पंचायत की बैठक कार्यालय में आयोजित, मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलेगा

भिण्ड, 24 जुलाई। अभा ग्राहक पंचायत की बैठक हनुमान बजरिया स्थित कार्यालय में आयोजित की गई। जिसमें ग्राहक पंचायत के क्षेत्रीय संगठन मंत्री मेहताब सिंह कौरव एवं मध्य भारत प्रांत कार्यकारिणी सदस्य देवीसिंह राठौड़ उपस्थित रहे।
बैठक में कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए मेहताब सिंह कौरव ने कहा कि इस कोरोना महामारी के दौरान जिलों में जो भी परेशानी कोरोना संक्रमित मरीजो व उनके परिजनों को हुई है उन समस्याओं का फील्ड में जा कर समझते हुए, पुन: परेशानी का सामना आम जनता ना करना पड़े इस पर ग्राहक पंचायत के कार्यकर्ताओं को कार्य करना चाहिए एवं समस्याओं से शासन को अवगत कराना चाहिए ताकि समय रहते हुए व्यवस्था की जा सके। जैसे जिले में कोविड हस्पतालों में मरीजों के लिए पलंग, आक्सीजन कंस्ट्रेटर, दवाई, इंजेक्शन का वितरण कैसे हो सके, वेंटिलेटर की सुविधा व सीटी स्केन मशीन की व्यवस्था क्या है और किस हाल में है, इन समस्याओं पर हमें विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।

पेट्रोल, डीजल जीएसटी के दायरे में लाए केन्द्र सरकार

महंगाई की मार से आम जनता परेशान है अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत द्वारा पेट्रोल डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए हस्ताक्षर अभियान करके ज्ञापन के माध्यम से केन्द्र सरकार को अवगत कराया जाएगा।

जहर बेचने वालों पर शासन करे कार्रवाई

बैठक में जिला संयोजक कु. आरती शिवहरे ने विषय रखते हुए कहा कि भिण्ड के अंदर लगातार मिलावटी दूध से बनी सामग्री एवं मिलावट युक्त दूध माफियाओं द्वारा बेचा जा रहा है, जिससे बच्चों से लेकर सभी के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है। ग्राहक पंचायत के कार्यकर्ता इस विषय को मुख्य मुद्दा बनाकर शासन से माफियाओं पर सख्त कार्रवाई करने की मांग करेगा और माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाएगा।

कार्यकारिणी घोषित

बैठक में भिण्ड जिले की कार्यकारिणी की घोषणा की गई, जिसमें कु. आरती शिवहरे को जिला संयोजक, अभिषेक सिंह कुशवाह को जिला सह-संयोजक, रतिदेव दीक्षित को सह-संयोजक, महावीर सिंह को जिला मीडिया प्रभारी प्रमुख दायित्व सौंपा गया।

किया पौधारोपण

अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत संघ भिण्ड द्वारा क्षेत्रीय संगठन मंत्री मेहताब सिंह कौरव साथ में भिण्ड जिले के प्रभारी देवीसिंह राठौड़ और सभी कार्यकर्ताओं द्वारा गुरु पूर्णिमा के अवसर पर वृक्ष मित्र अभियान के अंतर्गत पौधारोपण का कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद स्कूल गांधी नगर भिण्ड में किया गया।