चंबल पुल के दो स्लेवों के बीच दरार, भारी वाहन रोके

रेत, गिट्टी के ओवरलोड वाहनों के निकलने से चंबल पुल बार-बार हो जाता है छतिग्रस्त

भिण्ड, 26 जून। मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश की सीमा को जोडऩे वाला बरही के पास स्थित चंबल पुल एक बार फिर से छतिग्रस्त हो गया है। पुल के दो स्लोबों के बीच दरार आ जाने से यह स्थिति बनी है। रविवार अद्र्ध रात्रि से पुल पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है। पुल की मरम्मत के लिए सोमवार से कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।
इस संबंध में इटावा जिला मजिस्ट्रेट अवनीश राय ने विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय मार्ग खण्ड, लोक निर्माण विभाग, इटावा द्वारा अवगत कराए जाने उपरांत राष्ट्रीय मार्ग संख्या-2 इटावा-भिण्ड-ग्वालियर मार्ग के 78 किमी में स्थित चंबल नदी सेतु क्षतिग्रस्त अवस्था में होने के कारण सुरक्षा की दृष्टि से उक्त पुल पर भारी वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित किया जाता है एवं हल्के वाहनों का आवागमन यथावत रहेगा। इस आदेश के बाद जनपद भिण्ड की ओर जाने वाले भारी वाहन जालौन अथवा शिकोहाबाद होते हुए भिण्ड जाएंगे या उदी चौराहे से चकरनगर, सहसों, फूफ होते हुए भिण्ड जाएंगे तथा जनपद भिण्ड से आगरा-कानपुर की ओर जाने वाले भारी वाहन शिकोहाबाद अथवा जालौन होते हुए अथवा फूफ सहसों चकरनगर से उदी चौराहा होते हुए इटावा पहुंचेंगे। इटावा जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि भारी वाहनों के यातायात चालू करने हेतु सूचना अलग से जारी की जाएगी।

दरार बनी हादसों का कारण

उप्र मप्र सीमा पर बरही के पास चंबल नदी के पुल में दो स्लेवों के बीच कई दिनों पहले ही दरार आ चुकी थी, लेकिन लोक निर्माण विभाग इटावा का इस ओर ध्यान ही नहीं गया। इस वजह से यह दरार मोटर साइकिल चालकों के लिए हादसे का कारण बना रहा। बाइक का पहिया इस दरार में फंस जाने से कई बाइक सवार घायल भी हो चुके हैं।