पहली बारिश ने खोल डाली प्रशासन के दावों की पोल, कलेक्ट्रेट परिसर सहित शहर में जगह जगह भरा पानी

भिण्ड, 19 जुलाई। मानसून की पहली बारिश ने जहां आम आदमी को झुलसाती गर्मी से राहत दी, लेकिन बारिश की वजह से शहर जलमग्न हो गया, जगह-जगह जल भराव ने नगर पालिका के पानी निकासी के सारे प्रबंधों की पोल खोलकर रख दी। रविवार-सोमवार रातभर पानी की रिमझिम लगी रही, सोमवार को जमकर पानी वर्षा, जिससे जलभराव इस कदर हुआ कि लोगों का पैदल चलना भी दुश्वार हो गया। शहर के लहार रोड और अटेर रोड पर पुलिया से लेकर चंदनपुरा तक इस कदर पानी भरा हुआ है कि आमलोगों का निकलना ही मुश्किल हो रहा है। रोड पर भी गड्ढे हैं लेकिन पानी का भराव होने की वजह से गड्ढे दिखाई नहीं देते हैं। जिससे कई दोपहिया वाहन उन गड्ढों की चपेट में आने से गिर गए, वाहन चालक और उस पर बैठी सवारियां गिरने के कारण पूरी तरह भीग भी गए, किसी किसी को तो मामूली चोट भी आ गई।

कलेक्ट्रेट परिसर में जलनिकासी की नहीं समुचित व्यवस्था

कलेक्ट्रेट परिसर में भरा बारिश का पानी

बारिश के कारण कलेक्ट्रेट परिसर में चारों तरफ पानी भर गया, जल निकासी की समुचित व्यवस्था न होने के कारण कार्यालय कर्मियों और परिसर में बने विभिन्न विभागों में काम से आने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, परिसर में बने विभागों में अपने निजी कार्य से आए लोगों को पानी में धंसकर ही जाना पड़ा। वहीं विकलांग व्यक्ति और कुछ महिलाएं तो बाहर से ही नजारा देखकर लौट गईं। जब लोगों से चर्चा की तो लोगों का कहना था कि अधिकारी तो अपने चार पहिया वाहनों से निकल जाते हैं, लेकिन हम आम लोगों को तो पानी में धंसकर ही जाना पड़ रहा है, कुछ लोगों ने तो ये तक कह दिया कि जब जिला प्रशासन कार्यालय का यह हाल है तो अन्य जगहों का तो भगवान ही मालिक है।

जिले में 125.7 मिमी औषत वर्षा

भिण्ड जिले में गत एक जून से 19 जुलाई 2021 तक 125.7 मिमी औषत वर्षा दर्ज की गई है। अधीक्षक भू अभिलेख भिण्ड के अनुसार यह औषत वर्षा जिले के भिण्ड में 173 मिमी, अटेर में 79 मिमी, मेहगांव में 135 मिमी, गोहद में 136 मिमी, लहार में 63 मिमी, रौन में 109 मिमी, मिहोना में 160 मिमी, मौ में 143 मिमी एवं गोरमी में 134 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। जिसका औसत 125.7 मिमी है। जिले की सामान्य वार्षिक वर्षा 668.3 मिमी है। जिले में आज की वर्षा भिण्ड में 95 मिमी, अटेर में 11 मिमी, मेहगांव में 50 मिमी, गोहद में 47 मिमी, लहार में 04 मिमी, रौन में 34 मिमी, मिहोना में 70 मिमी, मौ में 11 मिमी एवं गोरमी में 15 मिमी वर्षा दर्ज की गई है, जिसका औसत 37.4 मिमी है।