श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर फूफ नगर हुआ भगवामय

भिण्ड, 22 जनवरी। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवससर पर फूफ नगर के प्रत्येक मन्दिर में भजन कीर्तन के साथ-साथ लाइट डेकोरेशन बैलून व भगवा झण्डा लगाकर सजाए गए। शाम को दीप भी जलाए गए एवं जगह-जगह भण्डारे की व्यवस्था भी की गई। नगर के सभी घरों को भगवा झण्डा के साथ दीपों व लाइटों से सजाए गए। पूरा नगर भगवा झण्डों एवं दीपों से शोभायमान हो रहे हैं।
भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दीपावली से ज्यादा लोगों में उत्साह दिख रहा है। फूफ तिराहे को बजरंग दल, विश्व हिन्दू परिषद एवं सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा भण्डारे के साथ-साथ भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण भी दिखाया गया। नप सीएमओ अवधेश सिंह सेंगर ने नगर परिषद कार्यालय पर लाइट डेकोरेशन के साथ दीप भी जलाए एवं तीन दिन लगातार नगर की साफ सफाई स्वयं अपनी निगरानी में कराई गई एवं नगर के सभी मन्दिरों में साफ सफाई वह भजन कीर्तन भी कराए गए।

मौ में निकली प्रभात फेरी

मौ। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवससर पर मौ नगर के नृसिंह भगवान मन्दिर, गायत्री मन्दिर, सरकारी बाग वाले हनुमान मन्दिर, संकट मोचन हनुमान मन्दिर सहित नगर के सभी मन्दिरों और सरकारी भवनों, निजी आवासों को बेहतरीन ढंग से फूलों और लाइटिंग से सजाया गया। एनजीआर में बैण्ड बाजों के साथ प्रभात फेरी निकाली गई। शा. बालक और कन्या उमावि में अखण्ड रामायण पाठ और भण्डारा आयोजित किया गया। दीपोत्सव और आतिशबाजी से समूचे नगर में भक्तिमय का माहोल रहा।