खेत में लहलहा रही गांजे की फसल लहार पुलिस ने पकड़ी

लहार से लौटते समय एसपी ने अवैध रेत से भरे एक दर्जन वाहन पकड़े

भिण्ड, 28 मई। लहार थाना पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम पृथ्वीपुरा के पास से शनिवार की रात बीहड़ के खेत में खड़ी गांजा की फसल पकड़ी। पुलिस गांजे की फसल के साथ एक संदिग्ध व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री मौके पर पहुंचे। लहार से वापस लौटते समय एसपी ने रेत की ओवरलोड वाहन भी जब्त किए।
जानकारी के अनुसार शनिवार को लहार थाना प्रभारी वरुण तिवारी को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के ग्राम पृथ्वीपुरा के पास एक खेत में गांजा की फसल लहलहा रही है, अब उसे उखाड़ा जा रहा है। उन्होंने मुखबिर की सूचना पर तुरंत तस्तीक कर पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री एवं एसडीओपी लहार अवनीश बंसल को अवगत कराया। एसपी के निर्देश पर लहार थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पहुंचे और आरोपी को दबोचा लिया। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक भिण्ड तत्काल घटना स्थल के लिए रवाना हुए और मौके पर पहुंचे उन्होंने वहां खड़ी गांजे की फसल को जब्त कराया, जिसमें करीब एक हजार गांजे के पेड़ बताए गए हैं, जिनकी कीमत लाखों में है, जिसका आकलन किया जा रहा है। मौके से एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम बलवीर राठौर बताया है। बलवीर से पुलिस पूछताछ कर रही है कि आखिर इस खेती के साथ और कौन लोग हैं।

गांजे की फसल की जब्ती कराने के बाद रात करीब 12 बजे लहार से भिण्ड की ओर वापस लौटते समय पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री पर्रायच रेत खदान की ओर मुड़ गए। वहां खदान वाली रोड पर रेत का अवैध उत्खनन कर ओवरलोड भरे करीब एक दर्जन वाहन कहीं जाने की फिराक में खड़े पाए गए। एसपी ने लहार थाना पुलिस की मदद से अवैध रेत से भरे ट्रक एवं ट्रेक्टर ट्रॉलियां लहार पुलिस के सुपुर्द कराए और कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इनका कहना है-

लहार पुलिस द्वारा गांजे की खेती पकड़ी गई है, एक आरोपी को पकडक़र पूछताछ की जा रही है। क्षेत्र में अवैध रेत परिवहन पर पूर्ण अंकुश लगाया जा रहा है, सभी थानों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। पकड़ी गई गाडिय़ों को थाने में रखवाया गया है।
मनीष खत्री, पुलिस अधीक्षक भिण्ड