यदि सरकार नहीं सुनती है तो हम लोग बलिदान करने को तैयार हैं : आनंदी

15वें दिन बेबी बघेल एवं आनंदी बघेल के नेतृत्व में किसानों ने दिया धरना

भिण्ड, 28 फरवरी। अटेर क्षेत्र में चंबल के बीहड़ों से हटाकर किसानों की बहु फसली उपजाऊ जमीन से अटल प्रोग्रेस वे बनाने के विरोध में धरना निरंतर जारी है। मंगलवार को 15वे दिन आंदोलन में महिलाओं ने भाग लिया। आज बूढऩपुर से 30 किसान धरने पर बैठे।
इस अवसर पर आंदोलन का नेतृत्व कर रहीं श्रीमती आनंदी बघेल ने क्षेत्र के किसानों से अपील की कि चंबल क्षेत्र के लोग हमेशा से अन्याय का विरोध करते रहे हैं, इसलिए बागी कहलाए। सत्य एवं न्याय के लिए हंसते हंसते अपना बलिदान करने में पीछे नहीं हटे, आश्चर्य है कि इतने दिनों से आंदोलन चल रहा है, अभी तक शासन और प्रशासन आंखे बंद किए हुए बैठा है। हमारी पूरी जमीन जा रही है, हमारे परिवार का जीवन-मरण का सवाल है, यदि सरकार नहीं सुनती है तो हम लोग बलिदान करने को तैयार हैं। होली के अवसर पर इसी स्थान पर हमारी होली जला देना।
किसान नेता शंकरदयाल शर्मा ने कहा कि सरकार कोई समाधान शीघ्र निकालें, किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है, उग्र आंदोलन होने से पहले ही समस्या का निराकरण हो, किसान किसी भी कीमत पर जमीन देने को तैयार नहीं है, बहनों का आक्रोश सही है, लेकिन धैर्य रखें। धरने पर श्रीमती बेबी बघेल, अनिल राठौर, रामबहादुर राठौर, साधूराम राठौर, वीरेन्द्र बघेल, प्रदीप बघेल, भागीरथ मास्टर, रामवीर राठौर, श्रीराम राठौर, रामस्वरूप राठौर, रामशंकर राठौर, परशुराम राठौर, जानकी राठौर, रामकरन भदौरिया, रमेश शर्मा आदि शामिल हुए।