कर्नाटक में आयोजित ड्रैगन बोट प्रतियोगिता में भिण्ड के खिलाडिय़ों ने बिखेरा जलवा

खिलाडिय़ों ने दो गोल्ड, 15 सिल्वर, छह कांस्य मेडल किए प्राप्त

भिण्ड, 28 फरवरी। 13वीं राष्ट्रीय ड्रैगन बोट प्रतियोगिता कर्नाटक के उड़प्पी शहर में पापनाशिनी नदी में आयोजित की गई। जिसमें मप्र की टीम की ओर से प्रतिनिधित्व करते हुए भिण्ड के सीनियर, जूनियर पुरुष खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भिण्ड का नाम रोशन किया है।
ज्ञात रहे कि 12 खिलाडिय़ों का चयन भिण्ड से राष्ट्रीय ड्रैगनबोर्ड के लिए हुआ था, प्रत्येक खिलाड़ी को विभिन्न इवेंट में मेडल प्राप्त हुए हैं, जिनमें से गोल्ड सिल्वर और कांस्य तीनों प्रकार के मेडल है। प्राकृतिक सौंदर्य तथा समुद्र के किनारे बसा उड़प्पी शहर कृष्णा मठ से कर्नाटक में ही नहीं पूरे राष्ट्र में एक अलग पहचान बनाए हुए हैं। तीन दिन तक चली प्रतियोगिता में ओपनिंग और समापन के अवसर पर वहां की संस्कृति से परिचित होने का अवसर भी भिण्ड के खिलाडिय़ों को प्राप्त हुआ। मंगलवार की रात्रि तक टीम वापसी की संभावना है। एक साथ वाटर स्पोट्र्स के क्षेत्र में तथा अन्य खेल क्षेत्र में वर्ष के प्रारंभ में ही राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मेडल प्राप्त हो जाने की वजह से भिण्ड के खिलाडिय़ों का उत्साह बढ़ गया है, आने वाले समय में अन्य खेलों में भी भिण्ड राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाएगा।
गौरी तट स्थित किशोरी बोट क्लब पर कयाकिंग कैनोइंग सेंटर से तैयार हुए बालक-बालिका अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। क्लव संरक्षक राधेगोपाल यादव ने बताया खिलाडिय़ों के मेहनत और उनके कोच निश्चल यादव की मेहनत का परिणाम तो है ही, परंतु इसके पीछे पूरे भिण्ड के लोगों का योगदान है, अपने-अपने स्तर पर मानसिक सहयोग देने की वजह से भिण्ड इस प्रकार की उपलब्धियां हासिल कर पा रहा है। टीम की इस कामयाबी पर जिला कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस, पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान, एएसपी कमलेश कुमार खरपूसे और नगर पालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सीएमओ सहित सभी पार्षदों ने खिलाडिय़ों के लिए बधाई दी है।
इन खिलाडिय़ों प्राप्त किए मेडल
भिण्ड के जिन खिलाडिय़ों ने मेडल प्राप्त किए हैं, उनमें महेश्वर यादव ने एक गोल्ड व एक कांस्य मेडल, क्षितिज भदौरिया ने एक गोल्ड मेडल, निश्चल यादव ने एक सिल्वर मेडल, हर्षित चौधरी ने एक सिल्वर मेडल, शाहरुख खान ने एक सिल्वर मेडल, चरन सिंह ने दो कांस्य मेडल, शिखर दुबे ने तीन सिल्वर मेडल, प्रशांत सिंह राजपूत ने दो सिल्वर मेडल, एक कांस्य मेडल, जतिन भदौरिया ने दो सिल्वर, एक कांस्य मेडल, सौरभ कुशवाह ने दो सिल्वर, अनुराग शर्मा ने एक सिल्वर, एक कांस्य मेडल, राजरस जामोर ने दो सिल्वर मेडल प्राप्त किए हैं।