जन सेवा ही भाजपा की विचारधारा : डॉ. रमेश दुबे

कै. माधवराव सिंधिया सेवा मिशन के तहत ग्राम जखमौली एवं टेहनगुर में स्वास्थ्य शिविर लगाकर नि:शुल्क दवाइयां की वितरित

भिण्ड, 10 अगस्त। सेवा ही संगठन अभियान को लेकर कै. माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत सिंध नदी के किनारे बसे बाढ़ प्रभावित ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर लगाकर सर्व समाज के लोगों को निशुल्क दवाइयों का वितरण किया और उनको कोविड-19 से लेकर अन्य बीमारियों से बचने के लिए भी चिकित्सकों ने उपाय बताकर तीसरी लहर से बचने के लिए मास्क एवं घर पर रहने की सलाह दी और वहीं दो गज की दूरी से रहने की भी उन्होंने सलाह दी।
भाजपा मीडिया सेंटर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि पार्टी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य वरिष्ठ नेता डॉ. रमेश दुबे ने ग्राम जखमौली, टेहनगुर क्षेत्र में स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से कहा कि मप्र की शिवराज सिंह सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व, केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के निर्देशन में बाढ़ पीडि़त परिवारों के लिए जन सेवा भाव से कार्य कर उनके लिए सभी राहत योजनाओं को संचालित कर राहत कार्य चलाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से दवाइयां वितरित कर की जा रही हैं, बाढ़ के बाद कई बीमारियां फैलने की आशंका है लेकिन अभी से ही हम लोगों को सचेत हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा सेवा ही संगठन के माध्यम से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है, जिनमें खांसी, बुखार, जुकाम जैसी बीमारियों की दवा वितरित की जा रही है। पार्टी का हर कार्यकर्ता और शिवराज सिंह सरकार आपके साथ जन सेवा भाव में लगी रहेगी।
भाजपा नेता दुबे ने कहा कि आपदा में ही जनता की सेवा करने का अवसर मिलता है और मूल उद्देश्य है कि वे सुरक्षित रहें और उन्होंने धैर्य बंधाते हुए कहा कि शासन की जो योजना है वह बाढ़ पीडि़त परिवार जनों को मिलेगी। प्रदेश सरकार ने पहले से ही निर्णय ले लिया है कि जिन परिवारों के कच्चे मकान ध्वस्त हो गए हैं उनके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक लाख 20 हजार की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। छह हजार रुपए की राशि और खाद्यान्न के तहत 50 किलो गेहूं, पांच किलो आलू, चावल, शक्कर, नमक भी उपलब्ध कराए जाने की योजना प्रारंभ हो गई है।

ग्रामीण वासियों में स्वास्थ्य शिविर को लेकर दिखा उत्साह

बाढ़ प्रभावित ग्रामीण अंचलों में कै. माधवराव सिंधिया स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंचते ही लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया, जिसमें महिलाओं युवा बुजुर्गों ने इस जनसेवा कार्य की सराहना की।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भी लगाए जाएंगे स्वास्थ्य शिविर

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने बताया कि बाढ़ प्रभावित ग्रामीण अंचलों में नदी का पानी ग्रामीण अंचलों से उतरने के बाद बीमारियां फैलने की आशंका व्यक्त की जा रही है। इससे पहले स्वास्थ्य सेवा मिशन के तहत निशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों का इलाज किया जाएगा, जिस की योजना भी बनाई जा रही है।
सेवा संगठन अभियान में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सौरभ जैन, डॉ. शरद यादव, विकास शर्मा, ऊमरी मण्डल के अध्यक्ष श्याम सिंह राठौर, महामंत्री सत्येंद्र सिंह राजावत, राहुल भारद्वाज, लटूरी प्रसाद शर्मा, उदयवीर सिंह कुशवाह, भाजपा मंडल उपाध्यक्ष संजू सिंह कुशवाह ने भी स्वास्थ्य सेवाओं में सहयोग कर लोगों को दवा वितरण में अपनी मुख्य भूमिका निभाई।